अगस्ता वेस्टलैंड: कोर्ट ने ईडी से पूछा मिशेल की चार्जशीट लीक कैसे हुई

अगस्ता वेस्टलैंड: कोर्ट ने ईडी से पूछा मिशेल की चार्जशीट लीक कैसे हुई

नई दिल्ली। दिल्ली की अदालत ने शनिवार को क्रिश्चियन मिशेल की याचिका पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को नोटिस जारी किया। अगस्ता वेस्टलैंड मामले में गिरμतार किए गए मिशेल ने अपनी याचिका में आरोप लगाया कि एजेंसी चार्जशीट को मीडिया में लीक करके मामले को राजनीतिक रंग दे रही है। दूसरी तरफ एजेंसी ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है कि चार्जशीट कॉपी मीडिया तक कैसे पहुंची? इस बारे में न्यूज एजेंसी को भी नोटिस जारी किया गया है। उनसे पूछा गया है कि उन्हें यह दस्तावेज कैसे प्राप्त हुए?

मशेल ने कहा था मैने किसी का नाम नहीं लिया

मिशेल ने एपी की पहचान कांग्रेस नेता अहमद पटेल के तौर पर की थी। ईडी ने अपनी चार्जशीट में इसका जिक्र किया जो गुरुवार को कोर्ट में पेश की गई थी। मिशेल ने दिल्ली कोर्ट में कहा था कि मैंने ईडी के द्वारा की गई पूछताछ के दौरान किसी का नाम नहीं लिया।

अप्रैल को चार्जशीट लीक मामले की सुनवाई

कोर्ट चार्जशीट कॉपी के लीक होने के मामले पर 11 अप्रैल को सुनवाई करेगा। कोर्ट ने मिशेल के बिजनेस पार्टनर और मिडिलमैन डेविड एन जॉन को भी समन जारी किया है। उसे कोर्ट के सामने 9 मई के पहले उपस्थित होना है।

क्या है पूरा मामला

फरवरी 2010 में यूपीए सरकार ने ब्रिटिश-इटैलियन कंपनी अगस्ता वेस्टलैंड के साथ हेलिकॉप्टर की खरीद के लिए एक सौदा किया था। इसके तहत वायुसेना के लिए 12 हेलिकॉप्टर खरीदे जाने थे। इनमें से आठ का इस्तेमाल वीवीआईपी की उड़ान के लिए किया जाना था।