आयकर छापे: आईटी का दावा20 करोड़ रु. हवाला के जरिये दिल्ली में एक पार्टी के मुख्यालय पहुंचाए गए

आयकर छापे: आईटी का दावा20 करोड़ रु. हवाला के जरिये दिल्ली में एक पार्टी के मुख्यालय पहुंचाए गए

भोपाल। कमलनाथ के करीबियों पर भोपाल, इंदौर, दिल्ली, कोलकाता और गोवा में पड़े आयकर छापों में हवाले के जरिये पैसा इधर से उधर करने के सबूत मिले हैं। आयकर विभाग ने सोमवार रात बताया कि मप्र में 281 करोड़ का बेहिसाबी लेनदेन रैकेट के जरिये किया गया। दिल्ली के तुगलक रोड निवासी एक राजनीतिक पार्टी के सदस्य ने हवाला के जरिये पार्टी मुख्यालय में 20 करोड़ रुपए पहुंचाए। मप्र के रैकेट में बिजनेसमैन, अफसर और नेता शामिल हैं। अब तक 14.6 करोड़ का बेहिसाबी कैश, 252 शराब की बोतलें, कुछ हथियार और बाघ की खालें बरामद हुई हैं। दिल्ली में हुई सर्च से कैशबुक मिली हैं, जिसमें 230 करोड़ का बेहिसाबी ट्रांजेक्शन मिला है। जाली बिलों से 242 करोड़ रुपए के हेरफेर का ब्योरा, टैक्स हैवन देशों में 80 कंपनियों, दिल्ली के पॉश इलाकों में कई बेनामी संपत्तियों का भी पता चला है। इन मामलों की जांच अब आयकर कानून, वन्य प्राणि संरक्षण अधिनियम और आबकारी एक्ट के तहत होगी। अभी कार्रवाई जारी है।

खुलासे पर पीपुल्स की खबर सबसे परफेक्ट

अश्विनी के घर पर आईटी को बाघ की खाल, अवैध हथियार और 281 करोड़ के लेनदेन के दस्तावेज मिले थे। पीपुल्स समाचार ने 8 अपै्रल की खबर में यह उल्लेख किया था। आईटी ने इसकी पुष्टि की है।

कैश बैंक में जमा कराया, अश्विन का पासपोर्ट जब्त

लेटिनम प्लाजा स्थित प्रतीक के घर से कुल 10.5 करोड़ रुपए बरामद हुए। इन्हें आरबीआई में जमा करा दिया गया। प्रतीक फरार है। उधर, अश्विनी शर्मा का पासपोर्ट जब्त कर लिया गया है। उसे दिल्ली ले जाकर पूछताछ करने की तैयारी है।

अश्विनी के चैट रिकवर होंगे

आयकर विभाग ने अश्विनी शर्मा का मोबाइलफोन जब्त किया है। टीम अब उसकी वाट्सऐप चैट को रिकवर करने में लगी है। इसमें कई बड़े आईएएस अफसरों के पर्सनल नंबर से की गई चैट भी जांच के घेरे में है।

लॉकर से 48 लाख के जेवर मिले