उत्तरप्रदेश में ऐसा लगता है इंदिरा गांधी वापस आ गई हैं!

उत्तरप्रदेश में ऐसा लगता है इंदिरा गांधी वापस आ गई हैं!

लखनऊ। लोस चुनाव से पहले कांग्रेस के ट्रंप कार्ड के तौर पर सक्रिय राजनीति में कदम रखने वाली प्रियंका गांधी वाड्रा के नवाब नगरी में सोमवार को आयोजित मेगा रोड शो ने यूपी की राजनीति में हाशिये पर पड़ी देश की सबसे पुरानी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं की बांछे खिला दीं। तहजीब के शहर में राजनीति में दिलचस्पी रखने वाले बुजुर्गों की मानें तो उन्होंने अपने जीवन में किसी भी नए नेता का ऐसा इस्तकबाल पहले नहीं देखा था। निसंदेह प्रियंका की धमाकेदार एंट्री कांग्रेसियों के बुझे चेहरों को दमकाने के किए काफी थी। कुछ लोगों को 47 वर्षीय प्रियंका में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की छवि दिखती है। कांग्रेस को उम्मीद है कि प्रियंका वोटर्स का मूड बदलने में सक्षम हैं।

हाथ हिलाकर किया समर्थकों का अभिवादन

धूप खिली होने के बावजूद चुभन भरी सर्द हवाओं के बीच प्रियंका हवाई अड्डे से बाहर निकली और चिरपरिचित मुस्कान के साथ हाथ हिलाकर समर्थकों को अभिवादन स्वीकार किया। इसके बाद पहले से तैयार वाहन की छत पर प्रियंका, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और ज्योतिरादित्य सिंधिया समेत अन्य वरिष्ठ नेताओं के साथ खड़ी हो गयी। उनके वाहन के सड़क पर आते ही कार्यकर्ताओं का जोश हिलोरें मारने लगा।

राहुल ने प्रियंका को किया आगे

प्रियंका की सुरक्षा की जिम्मेदारी उठा रहे सुरक्षाकर्मियों के पास उत्साहित भीड़ को संभालना किसी बड़ी चुनौती से निपटने के माफिक था। रोड शो में पड़ने वाले हर चौराहे पर यातायात को व्यवस्थित करने में पुलिस अधिकारी पसीना बहाते दिखायी पड़े। यूं तो वाहन में राहुल समेत कई दिग्गज सवार थे मगर रास्ते भर हर एक निगाह सिर्फ और सिर्फ प्रियंका को ढूंढ रही थी। जनता की भावना को भांपते हुए राहुल ने बहन प्रियंका को आगे खड़ा किया।

चौकीदार चोर है : राहुल लालबाग चौराहे पर राहुल गांधी ने कहा, चौकीदार चोर है। राफेल मामले में बड़ा गोलमाल है जिसका जवाब देने में मोदी और उनकी सरकार आनाकानी कर रहे हैं। सरकारी एजेंसियों का दुरुपयोग किया जा रहा है जिसका जवाब भाजपा को लोकसभा चुनाव में मिल जायेगा।