कपल ने शादी में फोटोग्राफी के लिए बुलाया रोबोट

कपल ने शादी में फोटोग्राफी के लिए बुलाया रोबोट

नई दिल्ली। वेडिंग तो वैसे भी सारी जिंदगी याद रहने वाला फंक्शन होता है और ऐसे में अगर दूल्हा-दुल्हन के साथ आर्टिफिशल इंटेलिजेंस पावर्ड रोबो फोटोग्राफर भी यहां हो तो क्या कहने। यूके के एक कपल के लिए उनका वेडिंग फंक्शन और भी यादगार बन गया क्योंकि उन्होंने इसके लिए एक खास रोबॉट फोटोग्राफर हायर किया था। स्मार्ट इंटेलिजेंस और क्यूट लुक्स वाले इस रोबोट ने पूरे फंक्शन के दौरान ढेरों फोटोज क्लिक कीं। 7 अप्रैल को हुई वेडिंग में एवा फोटोग्राफी रोबोट भी शामिल हुआ। सर्विस रोबोट डॉट काम की प्रेस रिलीज के मुताबिक, इस ह्यूमनॉइड रोबो को फंक्शन में आने वाले गेस्ट्स से इंटरैक्शन करने और फोटोग्रफी करने के लिए बनाया गया है। रोबो एवा गेस्ट्स के चेहरे पहचान सकती है और उनसे पूछती है क्या उन्हें फोटो क्लिक करवानी है। अगर गेस्ट इसके लिए राजी हो जाते हैं तो एवा उनकी फोटो क्लिक कर देती है।

वेडिंग फंक्शन में फोटोज क्लिक करना हुआ आसान

एवा के इंटरफेस से फोटोज को सीधे सोशल मीडिया पर भी शेयर किया जा सकता है। एवा फोटोग्राफी रोबॉट की मदद से वेडिंग फंक्शन में फोटोज क्लिक करना आसान हो गया और एक चलते-फिरते फोटोबूथ की तरह एवा ने सबके फोटोज क्लिक किए। इसके लिए किसी को अपनी सीट्स से उठकर अलग जाना भी नहीं पड़ा। पूरे वेन्यू में घूमकर एवा ने सभी गेस्ट से पूछा कि क्या वे फोटो क्लिक करवाना चाहते हैं।

फोटोबूथ की कमी को किया जा सकता है पूरा

एवा एक एआई फोटोग्रफर है जिसे मालूम है कि फोटोज कैसे क्लिक करने चाहिए। हालांकि सर्विस रोबॉट्स कंपनी का कहना है कि यह अडवांस रोबॉट अभी ट्रेडिशनल वेडिंग फोटोग्राफर का विकल्प नहीं बन सकता। इसकी मदद से एक फोटोबूथ की कमी को पूरा किया जा सकता है, जिससे सभी को अपनी जगह छोड़कर जाए बिना ही अल्बम में जगह मिल सके। एवा को एक अडिशनल फोटोग्राफर के तौर पर शादी में जरूर शामिल किया जा सकता है।