ताहिर, सुरेश रैना व रविंद्र जडेजा के कमाल से चेन्नई सातवें आसमान पर

ताहिर, सुरेश रैना व रविंद्र जडेजा के कमाल से चेन्नई सातवें आसमान पर
ताहिर, सुरेश रैना व रविंद्र जडेजा के कमाल से चेन्नई सातवें आसमान पर

कोलकाता। लेग स्पिनर इमरान ताहिर (27 रन पर चार विकेट) की शानदार गेंदबाजी, आईपीएल के महारथी सुरेश रैना (नाबाद 58) के बेहतरीन अर्धशतक और आलराउंडर रवींद्र जडेजा के आक्रामक 31 रन की बदौलत गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स ने कोलकाता नाइटराइडर्स को रविवार को पांच विकेट से हराकर अपनी सातवीं जीत दर्ज की और आईपीएल-12 के प्लेआॅफ के लिए अपना दावा मजबूत कर लिया। कोलकाता ने ओपनर क्रिस लिन के तूफानी 82 रन की बदौलत 20 ओवर में आठ विकेट पर 161 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया, लेकिन चेन्नई ने 19.4 ओवर में पांच विकेट पर 162 रन बनाकर मैच निपटा दिया। 

कोलकाता की आठ मैचों में चौथी हार -

चेन्नई की आठ मैचों में यह सातवीं जीत है, जबकि कोलकाता की आठ मैचों में यह चौथी हार है। रैना ने 42 गेंदों पर नाबाद 58 रन की पारी में सात चौके और एक छक्का लगाया, जबकि जडेजा ने 17 गेंदों पर नाबाद 31 रन में पांच चौके जड़े। जडेजा ने चेन्नई के लिए विजयी रन भी लिया। चेन्नई ने लक्ष्य का पीछा शेन वाटसन को चौथे ओवर में गंवा दिया। वाटसन छह रन ही बना सके। वाटसन को हैरी गुर्नी ने पगबाधा किया। फाफ डू प्लेसिस 16 गेंदों में पांच चौकों के सहारे 24 रन बनाने के बाद टीम के 44 के स्कोर पर आउट हुए। 

रैना और धोनी की महत्वपूर्ण साझेदारी -

अंबाती रायुडू पांच रन बनाने के बाद लेग स्पिनर पीयूष चावला का शिकार बन गए। केदार जाधव ने आने के साथ कुछ अच्छे शॉट खेले। चावला ने 12वें ओवर में केदार को पगबाधा कर दिया। केदार ने 12 गेंदों पर 20 रन में तीन चौके और एक छक्का लगाया। चेन्नई का चौथा विकेट 81 के स्कोर पर गिरा। एक छोर पर जम कर खेल रहे सुरेश रैना ने विकेटों के गिरने के बीच रन बनाने का सिलसिला जारी रखा और कप्तान धोनी के साथ पांचवें विकेट के लिए 40 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की।