‘देश ने देखा है मिलावटी सरकार का क्या होता है, अब तो महामिलावट आने वाला है’

‘देश ने देखा है मिलावटी सरकार का क्या होता है, अब तो महामिलावट आने वाला है’

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा में राष्ट्रपति के बजट अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव का जवाब देते हुए कहा कि पूरे सदन को धन्यवाद दिया। आगामी चुनावों में सभी दलों को शुभकामनाएं देते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि चुनौतियों को चुनौती देने वाले ही आगे बढ़ते हैं। अपने सरकार की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई की है। पहली बार चुनाव में वोट डालने वाले मतदाताओं को बधाई देते हुए मोदी ने कहा कि विकास का पौधा अब पेड़ बन चुका है। महागठबंधन पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि मिलावट की सरकार को जनता ने देखा है, अब तो महामिलावट आने वाला है। हाल ही में कोलकाता में क्या हुआ वो सबने देखा है। ये वो दल हैं जो कोलकाता में मिलते हैं, केरला में देखना पसंद नहीं करते हैं। 

गरीब ही मेरे लिए अमीर हैं

पीएम मोदी बोले, आज खड़गे जी ने कहा कि मोदी जी जो बाहर बोलते हैं, वही राष्ट्रपति ने यहां कहा। इसका तात्पर्य है कि आप मानते हैं की आप बाहर कुछ और अंदर कुछ बोलते हैं और हम हमेशा सच बोलते हैं वो संसद हो या कोई जनसभा। उन्होंने कहा कि जो कहते हैं कि ये अमीरों की सरकार है, तो मैं कहता हूं कि देश के गरीब ही मेरे अमीर हैं। गरीब ही मेरा इमान हैं, वही मेरी जिंदगी हैं, उन्हीं के लिए जीता हूं, उन्हीं के लिए यहां आया हूं। 

जो सेनाध्यक्ष को गुंडा कहते हैं, वो हम पर आरोप लगाते हैं

मोदी ने कहा, मोदी पर उंगली उठाने से पहले कांग्रेस को पता होना चाहिए कि जब वो मोदी पर उंगली उठाते हैं तो बाकी की चार उंगली उनकी तरफ होती है। देश में आपातकाल कांग्रेस ने थोपा, लेकिन कहते हैं मोदी संस्थाओं को बर्बाद कर रहा है। सेनाध्यक्ष को गुंडा कांग्रेस ने कहा, और कहते हैं मोदी संस्थाओं को बर्बाद कर रहा है। मोदी ने कहा, मोदी पर उंगली उठाने से पहले कांग्रेस को पता होना चाहिए कि जब वो मोदी पर उंगली उठाते हैं तो बाकी की चार उंगली उनकी तरफ होती है। 

मोदी ने समझाया एबीसीडी का मतलब

कांग्रेस ने हमेशा से न्यायपालिका को डराने की कोशिश की है। कांग्रेस पर बड़ा हमला बोलते हुए पीएम ने कहा कि मोदी और बीजेपी की आलोचना करते-करते ये देश की बुराई करने लग जाते हैं। देश की बुराई करना गलत है। कांग्रेस के लिए बीसी का मतलब बिफोर कांग्रेस है और एडी का मतलब आμटर डायनेस्टी है। 

55 साल पर मेरे 55 महीने हैं भारी

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस सत्ता पर अपना हक मानती है। 55 साल पर मेरे 55 महीनों भारी हैं। साढ़े चार साल में 10 करोड़ से ज्यादा शौचालय बने हैं, हमने 13 करोड़ गैस कनेक्शन देने का काम किया है। 18 हजार गांवों में बिजली पहुंचने से आपको दिक्कत होती है, अब 100 करोड़ लोगों के पास बैंक खाते हैं। 

शपथ के खिलाफ है मंदिर-मस्जिद पर बयान

सदन में सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि इस प्रस्ताव का विरोध करने के लिए खड़ा हूं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री और उनकी कैबिनेट ने संविधान और उसकी शपथ के खिलाफ काम किया है। ओवैसी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने अपने भाषण में मंदिर चाहिए या मस्जिद चाहिए जैसा बयान दिया, जो उस शपथ के खिलाफ है। 

सिर्फ ब्राह्मणों का क्लब बन गया है भारत रत्न

ओवैसी ने कहा कि सरकार की गलतियों की वजह से आज कश्मीर भुगत रहा है। सरकार हिन्दुस्तान पर भरोसा करती है या हिन्दुत्व पर भरोसा करते हैं, आपने मक्का मस्जिद धमाके में बरी हुए लोगों के खिलाफ एक अपील तक दायर नहीं की। दीन दयाल उपाध्याय पर फर्जीवाड़े के आरोप हैं। भारत रत्न सिर्फ ब्राह्मणों और सवर्णों का क्लब बन गया है। 

लोकसभा में गडकरी की जमकर तारीफ, सोनिया- खड़गे ने थपथपाई मेज

इधर बृहस्पतिवार को लोकसभा में उस वक्त आश्चर्य का वातावरण बन गया जब केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के समर्थन में भाजपा सांसदों के साथ-साथ विपक्ष ने भी मेज थपथपाकर संतुष्टि जताई। लोकसभा में प्रश्नकाल के दौरान सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी भारतमाला परियोजना, दिल्ली- मुंबई एक्सप्रेसवे और चारधाम परियोजना से संबंधित विभिन्न प्रश्नों के उत्तर दे रहे थे। इसी बीच भारतमाला परियोजना से संबंधित एक प्रश्न के उत्तर के दौरान गडकरी के कामों की जमकर तारीफ हुई और संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे सहित अन्य विपक्षी सदस्यों ने भी मेज थपथपाकर अपना समर्थन जताया।