रहाणे, पंत, शंकर विश्व कप होड़ में शामिल हैं : एमएसके प्रसाद

रहाणे, पंत, शंकर विश्व कप होड़ में शामिल हैं : एमएसके प्रसाद

नई दिल्ली। भारतीय सीनियर क्रिकेट चयन समिति के प्रमुख एमएसके प्रसाद ने कहा है कि इस वर्ष इंग्लैंड में 30 मई से होने वाले विश्व कप के लिए ऋषभ पंत, विजय शंकर और अजिंक्य रहाणे टीम में जगह बनाने की होड़ शामिल हैं। मुख्य चयनकर्ता प्रसाद ने क्रिकइंफो को एक साक्षात्कार में कहा कि चयनकर्ताओं ने एकाध स्थान को छोड़कर 15 सदस्यीय टीम के सभी नाम तय कर लिए हैं और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की विश्व कप के लिए टीम की घोषणा करने की अंतिम तारीख से पहले इन्हें पुख्ता कर लिया जाएगा। प्रसाद ने कहा, ‘‘यदि पंत ने चयन के सिरदर्द को बढ़ाया है तो विजय शंकर को बल्लेबाज के अलावा एक आॅलराउंडर के रूप में भी देखा जा रहा है। इस माह न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई सीरीज में विजय ने अपने शानदार प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया है और विश्व कप के लिए अपनी दावेदारी को मजबूत किया है।

अजिंक्य रहाणे की दावेदारी मजबूत

अजिंक्य रहाणे को विश्व कप टीम में शामिल किए जाने के सवाल पर मुख्य चयनकर्ता ने कहा, ‘‘घरेलू क्रिकेट में रहाणे का प्रदर्शन शानदार रहा है जिसे देखते हुए रहाणे की विश्व कप टीम के लिए दावेदारी काफी मजबूत है। उल्लेखनीय है कि रहाणे ने गत वर्ष दक्षिण अफ्रीका दौरे के बाद से कोई वनडे मैच नहीं खेला है, लेकिन घरेलू क्रिकेट में उन्होंने भारत ए की ओर से खेलते हुए अपनी 11 पारियों में 74।62 के औसत से 597 रन बनाए हैं जिसमें दो शतक और तीन अर्द्धशतक भी शामिल हैं।

राहुल को रन बनाना होगा

मुख्य चयनकर्ता ने टेस्ट क्रिकेट के सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल के बारे में कहा, ‘‘राहुल अब भी विश्व कप के लिए चुनी जाने वाली टीम का हिस्सा हो सकते हैं, लेकिन उन्हें रन बनाकर खुद को साबित करना होगा। गौरतलब है कि गत वर्ष दक्षिण अफ्रीका दौरे में वनडे के अलावा सभी प्रारूपों में राहुल ने अपने प्रदर्शन से काफी निराश किया था। खराब फार्म से जूझ रहे राहुल ने इस सत्र के दौरान इंग्लैंड दौरे में केवल तीन वनडे मैच खेले हैं। इसके अलावा महिलाओं पर अभद्र टिप्पणी करने के मामले में उन पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने प्रतिबंध भी लगाया था। इन सभी कारणों को देखते हुए राहुल के टीम में चुने जाने की संभावना काफी कम है।