शाहरुख, अनिल, जैकी समेत 500 लोगों के खिलाफ जारी हुआ नोटिस

शाहरुख, अनिल, जैकी समेत 500 लोगों के खिलाफ जारी हुआ नोटिस

हैदराबाद मार्केटिंग की जानी-मानी फर्म क्यूनेट घोटाले में साइबराबाद पुलिस ने बॉलीवुड के बड़े स्टार्स के खिलाफ नोटिस जारी किया है। सूत्रों की मानें तो शाहरुख खान, अनिल कपूर, जैकी श्रॉफ, बोमन ईरानी, विवेक ओबराय, अल्लू सिरीष समेत और भी कई बड़े स्टार्स के खिलाफ नोटिस जारी किया है। सभी पर क्यूनेट कंपनी में भागीदारी और कंपनी को प्रमोट करने का आरोप है। सूत्रों की मानें तो पिछले दो दिनों में साइबराबाद पुलिस ने 500 लोगों को नोटिस दिया है। साथ ही इस मामले में आरोपी 60 लोगों की गिरμतारी भी हो चुकी है। गौरतलब है कि क्यूनेट एक हांगकांग की मल्टी लेवल मार्केटिंग कंपनी है और इसे क्यूआई ग्रुप चलाता है। इसके संस्थापक विजय ईश्वरन, जोसफ बिसमार्क हैं। यह विहान डायरेक्ट सेलिंग प्राइवेट लिमिटेड कंपनी की कथित धोखाधड़ी का मामला है। डायरेक्ट सेलिंग प्राइवेट लिमिटेड क्यू आई ग्रुप इन इंडिया की उप फैं्रचाइजी कंपनी है जो भारत में क्यू नेट ब्रांड नाम से विपणन करती है।

3 लाख लोग हुए ठगी के शिकार

मार्केटिंग फर्म क्यूनेट का देश में चल रहा सबसे बड़ा स्कैम है। इसमें अब तक 3 लाख लोग ठगी का शिकार हो चुके हैं। स्कैम में तेलंगाना, दिल्ली आंध्रप्रदेश में रैकेट चल रहा था।

क्रिकेटर युवराज सिंह को भेजा गया है नोटिस

क्यूनेट के खिलाफ अब तक साइबराबाद में तकरीबन 30 केस रजिस्टर हो चुके हैं और इनमें से करीब 8 केस पर सीआईडी जांच- पड़ताल कर रही है। इस केस में बॉलीवुड अभिनेताओं के अलावा क्रिकेटर युवराज सिंह और टॉलीवुड स्टार पूजा हेगड़े को भी नोटिस भेजा गया है।

चार मार्च को दें जवाब, नहीं तो रहें कार्रवाई के लिए तैयार

पुलिस के अनुसार उन्हें सीआरपीसी की धारा 91 के तहत व्हाट्स नंबर पर नोटिस भेजा गया है। पुलिस ने स्पष्ट किया कि जिन्हें नोटिस मिला है, वे अपने प्रतिनिधियों के मार्फत अपना ब्योरा पेश कर सकते हैं, उन्हें पुलिस के माध्यम से व्यक्तिगत रूप से पेश होने की जरूरत नहीं है। इसके साथ ही पुलिस ने नोटिस में यह भी साफ किया है कि अगर 4 मार्च को आरोपी पुलिस के सामने पेश नहीं होते हैं तो उन पर एक्शन लिया जा सकता है।