स्ट्रांग रूम में बंद हुई 5456 ईवीएम और 2881 वीवीपैट, अब 23 मई की सुबह खुलेंगी

स्ट्रांग रूम में बंद हुई 5456 ईवीएम और 2881 वीवीपैट, अब 23 मई की सुबह खुलेंगी

इंदौर। इंदौर संसदीय सीट पर चुनाव होने के बाद देर रात सभी ईवीएम, वीवीपैट और कंट्रोल यूनिट को नेहरू स्टेडियम स्थित स्ट्रांग रूम में रख दिया गया है। इंदौर संसदीय सीट के लिए 2575 मतदान केंद्र थे, यहां पर दो ईवीएम उपयोग में लाई गई, यानी इसकी कुल 5150 ईवीएम स्ट्रांग रूम में रखी गई हैं। साथ ही 2575 कंट्रोल यूनिट (सीयू) और 2575 वीवीपैट भी यहां बंद हो चुकी हैं। 

23 मई की सुबह 7 बजे खुलेगा स्ट्रांग रूम

बाहर सीआरपीएफ की सुरक्षा है जो पूरी तरह से हथियारों से लैस है, साथ ही सीसीटीवी लगे हुए हैं, जिनकी टेलीकास्टिंग कलेक्टर, एसएसपी के मोबाइल पर ही जो लगातार नजर रखेंगे। यह स्ट्रांग रूम अब 23 मई की सुबह 7 बजे सभी की उपस्थिति में खोली जाएंगी। मिली जानकारी अनुसार एक कक्ष में महू विधानसभा जो धार संसदीय सीट में आती है इसकी 306 ईवीएम, वीवीपैट और कंट्रोल यूनिट भी इंदौर में ही स्ट्रांग रूम में बंद है। 

बिजली गुल न हो, कंपनी ने किए इंतजाम

इधर बिजली कंपनी ने स्ट्रांग रूम की बिजली गुल न हो इसके प्रयास किए हैं और 33 केवी की डबल लाइन से यहां बिजली सप्लाई का इंतजाम किया है। इसी के साथ बिजली पैनलों को बढ़ती गर्मी को देखते हुए कूलर लगाकर ठंडा किया जा रहा है। बिजली कंपनी के अधिकारियों के मुताबिक मतगणना तक यहां की व्यवस्था पूरी तरह से चाक- चौबंद की गई है।