भाजपा का घंटानाद, राकेश भोपाल और चौहान विदिशा में

भाजपा का घंटानाद, राकेश भोपाल और चौहान विदिशा में

भोपाल ।  प्रदेश भाजपा कल से दो बड़े अभियान शुरू कर रही है। एक भाजपा की ‘टीम कार्यकर्ता’ तैयार करने संगठन चुनाव की शुरूआत हो रही और वहीं कमलनाथ सरकार की नींद हराम करने घंटानाद आंदोलन प्रारंभ हो रहा है। दोनों अभियानों को लेकर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने निरंतर निगरानी रखे हुए हैं। भाजपा ने संगठन चुनाव का कार्यक्रम घोषित कर दिया है। इसके अन्तर्गत पहले चरण के लिए कल से प्रक्रिया शुरू हो रही है। संगठन सूत्रों की माने तो शुरूआती प्रक्रिया पूरी करने के लिए डेढ़ लाख से अधिक कार्यकर्ताओं की टीम तैयार कराई जा रही है। यह काम 30 सितम्बर तक पूरा किया जाना है। इसमें बूथ अध्यक्ष और बूथ समिति का निर्वाचन किया जाएगा। चुनाव प्रक्रिया के दौरान किसी प्रकार का भ्रम न रहे इसके लिए मंडल और जिला स्तर पर चुनाव अधिकारी तथा सह चुनाव अधिकारी नियुक्त किए गए हैं। यह काम पूरा होने के बाद आने वाले दस दिनों में हर शक्ति केन्द्र स्तर पर दो से तीन लोगों की टीम बनाई जाएगी जो बूथ स्तर पर आम सहमति से निर्वाचन कराने का प्रयास करेगी। कार्यकर्ताओं की तैयार कराई जा रही टीम शहरी और ग्रामीण इलाकों में बनाए गए 65 हजार से अधिक बूथों पर पहुंचेगी।

प्रदेश अध्यक्ष भोपाल और चौहान विदिशा में

इधर, भाजपा के घंटानाद आंदोलन के पहले दिन प्रदेश भाजपा अध्यक्ष राकेश सिंह भोपाल में रहेंगे और पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को विदिशा की जिम्मेदारी दी गई है। घंटानाद आंदोलन का मकसद कमलनाथ सरकार की नींद हराम करना है। आंदोलन के दौरान नेताओं द्वारा सरकार की नाकामियां गिनाई जाएंगी। कार्यकर्ता घंटा और मंजीरे लेकर कलेक्ट्रेट का घेराव करेंगे। नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव जबलपुर में आंदोलन की अगुवाई करेंगे।

  52 जिलों में कांग्रेस की पीसी, भोपाल शोभा ओझा और इंदौर रहेंगे अभय दुबे

भाजपा के घंटानाद आंदोलन पर कांग्रेस कांउटर करेगी। पार्टी ने सभी 52 जिलों में प्रेस कांफ्रेंस करने का निर्णय लिया है। पार्टी प्रवक्ता शोभा ओझा ने बताया कि पीसी के के दौरान कमलनाथ सरकार की उपलब्धियां बताई जाएंगी। इसके लिए प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ताओं सहित अन्य नेताओं की ड्यूटी लगाई गई है। मीडिया को मुख्य तौर सरकार के बचनों के पूरा होने की जानकारी दी जाएगी। कौन कहां रहेगा: शोभा ओझा भोपाल, अभय दुबे इंदौर, दुर्गेश शर्मा ग्वालियर, देवेश यादव जिलाध्यक्ष जबलपुर, अब्बास हाफिज सीहोर, शशांक भार्गव विदिशा, विकी खोंगल रायसेन, शहरयार खान रीवा, डॉ. अमिनुल सूरी देवास, नूरी खान रतलाम, विधायक झूमा सोलंकी खरगोन, रवि सक्सेना खंडवा आदि। कई जिलों में विधायकों को मीडिया से वार्ता करने लगाया गया है।