चिपचिपे मौसम के बावजूद दिखें फ्रेश

चिपचिपे मौसम के बावजूद  दिखें फ्रेश

गर्मी और उमस के मौसम में पसीना बहुत आता है और त्‍वचा भी चिपचिपी हो जाती है। ऐसे में तस्‍वीरें खिंचवाने में हर कोई हिचकिचाता है। आइए जानते हैं उन टिप्‍स के बारे में जो गर्मी में आपको पसीने से दूर रख सकते हैं। इन टिप्स की मदद से आप चिपचिपे मौसम में भी फ्रेश नजर आएंगी।

मॉइश्‍चराइजर बदलें

सबसे पहले आपको अपना मॉइश्‍चराइजर बदलना है। जेल बेस्‍ड क्रीम लगाएं क्‍योंकि ये हल्‍की होती हैं और आसानी से त्‍वचा इसे सोख लेती है। इससे त्‍वचा हाइड्रेट रहती है।

ऑयल कंट्रोल फेसवॉश

अगर आपकी त्‍वचा पर बहुत ज्‍यादा तेल रहता है तो आपको हल्‍का ऑयल कंट्रोल फेसवॉश इस्‍तेमाल करना चाहिए। ये चेहरे से अतिरिक्‍त तेल को हटाकर चेहरे पर चमक लाता है।

फेस टोनर

चेहरे को धोने के बाद आपको टोनर का इस्‍तेमाल जरूर करना चाहिए। ये त्‍वचा के पीएच स्‍तर को संतुलित करने में मदद करता है और त्‍वचा को साफ करता है। एल्‍कोहल-बेस्‍ड टोनर का इस्‍तेमाल ना करें क्‍योंकि इनसे स्किन ऑयली बनती है।

मड मास्‍क

सप्‍ताह में एक बार मड मास्‍क का इस्‍तेमाल जरूर करें। क्‍ले और मुल्‍तानी मिट्टी जैसे फेस मास्‍क से चेहरे के अतिरिक्‍त ऑयल को कंट्रोल किया जा सकता है और ब्‍लै‍कहैड्स एवं चेहरे की गंदगी को साफ किया जा सकता है।

ब्‍लॉटिंग पेपर का इस्‍तेमाल

अगर आपको बहुत ज्‍यादा पसीना आता है तो ब्‍लॉटिंग पेपर का इस्‍तेमाल करें। दिन के समय आप चेहरे के तेल को सोखने के लिए थिन पेपर इस्तेमाल कर सकती हैं।