ICC ने वर्ल्ड-11 की घोषणा की रोहित-बुमराह टीम में शामिल

ICC ने वर्ल्ड-11 की घोषणा की रोहित-बुमराह टीम में शामिल

लंदन। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने मेन्स क्रिकेट वर्ल्ड कप टीम की घोषणा कर दी। इसमें फाइनल खेलने वाले 6 खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। न्यूजीलैंड के केन विलियम्सन को टीम का कप्तान बनाया गया है। भारत के सिर्फ 2 खिलाड़ी रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह को एकादश में जगह दी गई। रोहित ने इस वर्ल्ड कप में 9 पारियों में 648 रन बनाए थे। वहीं, बुमराह ने 9 मैच में 18 विकेट लिए थे। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को टीम में जगह नहीं मिली। कोहली ने 9 पारियों में 5 अर्धशतक की मदद से 443 रन बनाए थे। टीम में वर्ल्ड चैम्पियन इंग्लैंड के सबसे ज्यादा चार खिलाड़ियों को जगह मिली। फाइनल हारने वाली न्यूजीलैंड के दो खिलाड़ी वर्ल्ड- 11 में जगह बनाने में कामयाब रहे। आस्ट्रेलिया के दो और बांग्लादेश के एक खिलाड़ी को टीम में शामिल किया गया। न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट को 12वां खिलाड़ी चुना गया।

5 सदस्यीय चयन समिति ने चुनी टीम

पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर इयान बिशप, इयान स्मिथ और ईशा गुहा ने इस टीम का चयन किया। चयन समिति में इन तीनों के अलावा क्रिकेट लेखक लॉरेंस बूथ भी शामिल थे। आईसीसी के जनरल मैनेजर ज्योफ एलार्डिस इस समिति के पांचवें सदस्य और संयोजक थे। इस टीम में 4 विशेषज्ञ बल्लेबाज, दो आलराउंडर, एक कीपर और 5 गेंदबाज हैं।

सचिन की विश्वकप एकादश

जडेजा भी क्रिकेट लीजेंड सचिन तेंदुलकर ने 2019 के आईसीसी विश्वकप को लेकर चुनी अपनी एकादश में भारत के लेμट आर्म स्पिनर और आलराउंडर रवींद्र जडेजा को शामिल किया है। जडेजा ने इस विश्वकप में सिर्फ दो मैच खेले लेकिन सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने प्रदर्शन से वह सचिन को इतना प्रभावित कर गए कि सचिन ने उन्हें अपनी विश्वकप एकादश में शामिल कर लिया।