विधायक पाठक बोले, जनता ने आपकी योजनाओं को नकारा, व्यवस्था सुधरने की बजाय बिगड़ी

विधायक पाठक बोले, जनता ने आपकी योजनाओं को नकारा, व्यवस्था सुधरने की बजाय बिगड़ी

ग्वालियर   महाराज बाडे की यातायात व पार्किंग की व्यवस्थाओं में सुधार के लिए निरीक्षण करने पहुंचे अधिकारियों पर विधायक प्रवीण पाठक जमकर बरसे। कलेक्टर अनुराग चौधरी, स्मार्ट सिटी सीईओ महीप तेजस्वी व एसपी देर शाम जब महाराज बाड़े का निरीक्षण कर रहे थे तो इसी बीच दक्षिण विधायक प्रवीण पाठक भी पहुंचे और उन्होंने जमकर स्मार्ट सिटी के सीईओ की क्लास ली उन्होंने कहा कि शहर ने आपकी आधी अधूरी विकास योजनाओं को पूरी तरह से नकार दिया है, आप अभी तक क्या कर पाएं हैं। आप व्यवस्था बनाने की जगह बिगाड़ रहे हैं, मुझ से पूछे बिना आप यहां कोई भी योजना लागू नहीं करेंगे। इस कलेक्टर श्री चौधरी ने विधायक से कहा कि हम आप लोगों से बिना चर्चा करे कोई योजना लागू नहीं करेंगे। इस दौरान निगम कमिश्नर संदीप माकिन एवं एसपी नवनीत भसीन मौजूद थे।

आठ माह में दो बार बैठक फिर भी कोई निष्कर्ष नहीं

निरीक्षण के दौरान के दौरान कलेक्टर श्री चौधरी विधायक श्री पाठक को पुलिस चौकी में ले गए। जहां निगम आयुक्त श्री माकिन ने नगर निगम द्वारा तैयार किए गए पार्किंग की योजना समझाई। इस पर विधायक ने कहा कि पिछले आठ माह में दो बार पूर्व जिलाधीशों के साथ बैठकें हो चुकी हैं, यह आपके साथ तीसरी बैठक हैं। जो भी करना है जल्दी करें, लोग परेशान हो रहे हैं। आप काम कम करें, लेकिन अच्छा करें। इस पर जिलाधीश ने आश्वासन दिया कि जल्द ही पार्किंग व यातायात के लिए काम किया जाएगा।

तीन साल में नहीं बना पाए एक शौचालय

सीईओ श्री तेजस्वी ने कहा कि अगर बाड़े के कुछ क्षेत्र को खुला छोड़ दिया जाए तो यातायात व्यवस्था सुधर सकती है। इस पर विधायक भड़क गए और कहा कि शहर को स्मार्ट सिटी में शामिल हुए तीन वर्ष हो चुके हैं, आप अभी तक एक शौचालय तक नहीं बना पाए हैं। स्मार्ट सिटी में इतना पैसा आ रहा है, आप कहां उपयोग कर रहे हैं। इतना ही नहीं विधायक ने यह तक कहा कि बाड़े पर प्रतिदिन एक से डेढ़ लाख लोग आते हैं। उसमें से दस हजार को टॉयलेट आई तो वह कहां जाएंगे, आप पहले टॉयलेट बनाएं फिर यातायात पर चर्चा करें। इस पर सीईओ ने बताया कि बाड़े पर जगह नहीं हैं, इसलिए शौचालय नहीं बना पा रहे हैं। निरीक्षण करीब डेढ़ घंटे तक चला और बात में अधिकारी लौट गए।