मोदी का तंज, कांग्रेस इतनी ऊंची हो गई कि उसे जमीन दिखनी बंद हो गई

मोदी का तंज, कांग्रेस इतनी ऊंची हो गई कि उसे जमीन दिखनी बंद हो गई

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री मोदी ने मंगलवार को लोकसभा में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर हुई चर्चा का जवाब दिया। राष्ट्रपति के अभिभाषण पर दोनों सदनों में चर्चा सोमवार को शुरू हुई थी। मोदी बुधवार को दोपहर 2 बजे राज्यसभा में भी धन्यवाद प्रस्ताव पर हुई चर्चा का जवाब देंगे। इस मौके पर मोदी ने कांग्रेस पर भी जमकर हमला बोला। मोदी उन्होंने कहा कि आप इतने ऊंचे चले गए हैं कि जमीन दिखना बंद हो गई है।  

इमरजेंसी पर पीएम बोले- ये दाग मिटने वाला नहीं

प्रधानमंत्री ने मंगलवार को इमरजेंसी की बरसी के बहाने भी कांग्रेस पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि यह एक ऐसा दाग है जो कभी मिट नहीं सकता। मोदी ने कहा, आज 25 जून है, बहुत लोगों को जानकारी भी नहीं है कि 25 जून क्या है। अगल बगल में पूछना पड़ता है। 25 जून की उस रात को देश की आत्मा को कुचल दिया गया था। भारत में लोकतंत्र संविधान से पैदा नहीं हुआ भारत में लोकतंत्र हमारी आत्मा में है।  

हमने बिना भेदभाव के दिया प्रणव दा को भारत रत्न:

मोदी ने कहा, उनकी सरकारों में नरसिम्हा राव, मनमोहन को भारत रत्न नहीं मिला। परिवार से बाहर किसी को नहीं मिला। प्रणब दा ने देश के लिए जीवन खपाया। हमने उन्हें भारत रत्न उनके काम के लिए दिया। अब जब हम सवा सौ करोड़ देश वासियों की बात करते हैं तो उसमें सभी आते हैं। 

सुपर आपातकाल से गुजर रहा है देश: ममता बनर्जी

इस बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 1975 में लगाए गए आपातकाल के 34 साल पूरे होने के मौके पर भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि देश पिछले पांच सालों में सुपर आपातकाल से गुजर रहा है। ममता ने ट्वीट किया, आज 1975 में घोषित आपातकाल की वर्षगांठ है। पिछले 5 साल से देश सुपर आपातकाल से गुजर रहा है। हमें अपने इतिहास से सबक सीखना चाहिए। 

रास में दिग्विजय का मोदी पर वार, मुद्दा बने टोपी-दंगे और इफ्तार

इधर सदन में राज्सभा सांसद दिग्विजय सिंह ने कहा है कि दंगों में ढाई हजार लोगों की मौत पर माफी मांगने को जो व्यक्ति तैयार नहीं हो, टोपी पहनने को तैयार नहीं हो, जो व्यक्ति पीएम होते हुए भी राष्ट्रपति के इμतार में जाने को तैयार नहीं हो, वह अपने पहले भाषण में सबके विश्वास की बात करते हैं। संविधान के प्रति आस्था दिखाने के लिए प्रधानमंत्री को बधाई लेकिन क्या यह सिर्फ जुमला तो नहीं है। सिंह ने कहा, आपने लोगों के मन में जो जहर भर दिया है उसका असर झारखंड में देखने को मिला गया है। उन्होंने कहा कि देश में सांप्रदायिकता का जहर बो दिया गया है। कांग्रेस नेता ने कहा कि नई लोकसभा में राम और अल्लाह के नारे लग रहे हैं और यह जहर आसानी से मिटने वाला नहीं है। उन्होंने कहा कि वोट बैंक पॉलिटिक्स का नुकसान कांग्रेस को सबसे ज्यादा हुआ है क्योंकि इससे हिन्दू-मुस्लिम बंट जाते हैं।