मां पिला रही थी बच्चे को दूध, पार्क से कर दिया बाहर

मां पिला रही थी बच्चे को दूध, पार्क से कर दिया बाहर

टेक्सास। एक महिला को एम्यूजमेंट पार्क से सिर्फ इसलिए बाहर निकाल दिया गया, क्योंकि महिला स्वीमिंग पूल के किनारे अपने 10 माह के बेटे को स्तनपान करा रही थी। घटना अमेरिका के टेक्सास प्रांत की है। इस घटना के खिलाफ पीड़ित महिला ने मोर्चा खोल दिया है। महिलाओं ने बड़ी संख्या में एकत्र होकर एम्यूजमेंट पार्क के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। अमेरिका के टेक्सास में रहने वालीं मिस्टी ड्यूरोक्स (32 वर्ष) नामक महिला रविवार को अपने 4 साल के बेटे, एक 10 माह के बेटे और अपने भतीजे के साथ टेक्सास सिटी के नेसलर पार्क फैमिली एक्वाटिक सेंटर गई थीं। ड्यरोक्स ने बताया कि एक्वाटिक सेंटर में पानी में मस्ती करते समय उनके 10 माह के बेटे को भूख लगी तो उन्होंने स्वीमिंग पूल के किनारे ही बच्चे को स्तनपान कराना शुरू कर दिया। 

कर्मचारियों के व्यवहार से उठानी पड़ी शर्मिंदगी

महिला ने बताया कि स्वीमिंग पूल के किनारे खड़े लाइफगार्ड ने उन्हें पूल किनारे स्तनपान कराने से मना कर दिया। महिला इस बात पर लाइफगार्ड से भिड़ गई। इसी बीच किसी शख्स ने पुलिस को फोन कर मौके पर बुला लिया। महिला ने बताया कि मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारी ने भी उन्हें एम्यूजमेंट पार्क से चले जाने को कहा। महिला के अनुसार, इस तरह से एम्यूजमेंट पार्क से जाने से उन्हें काफी शर्मिंदगी उठानी पड़ी। 

मां के समर्थन में उतर आए लोग

महिला ने अपने साथ हुई घटना को सोशल मीडिया पर शेयर किया। जिसके बाद सोशल मीडिया पर दुनियाभर से लोगों का समर्थन मिलना शुरू हो गया। मिस्टी का कहना है कि बच्चों को स्तनपान कराने वाली महिलाओं की इसके लिए तारीफ की जानी चाहिए। मिस्टी ने बताया कि घटना से लोगों में जागरूकता आएगी। पुलिस का कहना है कि महिला ने मौके पर झगड़ा करना शुरू कर दिया था, जिसके बाद महिला को एम्यूजमेंट पार्क से बाहर जाने को कहा गया। 

क्या कहता है टेक्सास का कानून

वहीं इस पूरी घटना पर टेक्सास लॉ का कहना है कि एक मां को अपने बच्चों को कहीं भी स्तनपान कराने का अधिकार है। घटना के वायरल होने के बाद टेक्सास के मेयर ने भी मिस्टी ड्यरोक्स का समर्थन किया है। वहीं सोशल मीडिया के जरिए पूरी दुनिया से मिस्टी ड्यरोक्स को समर्थन मिल रहा है।