ग्रेटर नोएडा में पड़ा देश का सबसे बड़ा नारकोटिक्स छापा, 1800 किलो ड्रग्स जब्त

ग्रेटर नोएडा में पड़ा देश का सबसे बड़ा नारकोटिक्स छापा, 1800 किलो ड्रग्स जब्त

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने आज दावा किया है कि उसने देश की सबसे बड़ी छापेमारी की है, जिसमें ग्रेटर नोएडा में एक फैक्ट्री के बाहर 1,800 किलोग्राम वजन के ड्रग्स को जब्त किया गया। छापेमारी के बाद तीन विदेशियों को गिरफ्तार किया गया, जिसमे 2 नाइजीरियन हैं ।

 NCB के अधिकारियों ने कहा की जब्त किए गए एक रासायनिक स्यूडोएफ़ेड्रिन (Pseudoephedrine) का अनुमानित मूल्य, जिसे आमतौर पर मेथ बनाने के लिए इस्तेमाल किया जाता है और लगभग 2 किलोग्राम कोकीन की कीमत करीब 25 करोड़ है ।

NCB के अधिकारियों का कहना है कि उन्होंने एक दक्षिण अफ्रीकी महिला से पूछताछ के बाद छापेमारी की, जिसे दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से कथित तौर पर स्यूडोएफ़ेड्रिन (Pseudoephedrine) ले जाने के लिए गिरफ्तार किया गया था। महिला को पहले केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल ने रोका था।

उसकी पूछताछ में NCB के अधिकारियों को ग्रेटर नोएडा के एक घर में ले जाया गया, जहाँ से ड्रग्स जब्त किया गया था। NCB के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, "यह भारत में स्यूडोएफ़ेड्रिन की अब तक की सबसे बड़ी जब्ती है। हमारे रिकॉर्ड के अनुसार, यह किसी भी एजेंसी द्वारा किया गया सबसे अधिक जब्ती है।"