एक मंच, कई समस्याएं पलभर में निबटीं, उपभोक्ता भी हुए खुश

एक मंच, कई समस्याएं पलभर में निबटीं, उपभोक्ता भी हुए खुश

इंदौर । इनडोर बिजली कम्पनी द्वारा लगातार बिजली उपभोक्ताओं की समस्याओं के निराकरण के लिए उपभोक्ता सम्पर्क शिविर का आयोजन किया जा रहा है। इसी सिलसिले में सोमवार को शहरी सर्कल से लगे ग्रामीण इलाके गांधीनगर में शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें क्षेत्रीय विधायक ने भी अपनी मौजूदगी दर्ज कराई। मप्रपक्षेविविकं द्वारा पिछले हμते से लगातार उपभोक्ता संपर्क शिविरों का आयोजन अपने सभी डिवीजन में किया जा रहा है, जिसमें उपभोक्ताओं की समस्याओं का निराकरण किया जा रहा है। मिली जानकारी के अनुसार उक्त शिविरों में रोज करीब 95 फीसदी समस्याएं मौके पर ही हल की जा रही हैं। शहर अधीक्षण यंत्री अशोक शर्मा के मुताबिक सोमवार को शहर में 29 स्थानों पर शिविरों के आयोजन हुए। प्रमुख शिविर गांधीनगर में विधायक विशाल पटेल की मौजूदगी में लगा। इसी तरह गुमास्ता नगर, सिरपुर क्षेत्र के उपभोक्ताओं की शिकायतों के निराकरण के लिए गुमास्ता नगर जोन मुख्यालय में विशाल शिविर आयोजित हुआ। अन्य स्थानों पर शिविरों में शिकायतों का निराकरण भूपेंद्र सिंह, आरपी सिंह, अजय व्यास, योगेश अठनेरे आदि ने हाथोंहाथ कराया। शहर में सोमवार को 328 शिकायतें पंजीबद्ध हुईं, इसमें से 274 का समाधान हाथोंहाथ किया गया। बिजली बिल संबंधी शिकायतें 250 से ज्यादा रहीं।

एक ही दिन में बिजली आपूर्ति की 2500 समस्याएं हुईं हल

बिजली कंपनी की कॉल सेंटर 1912 के माध्यम से उपभोक्ताओं की बिजली जाने व अन्य शिकायतों, समस्याओं का समाधान तेजी से किया जा रहा है। 16 जून को एक ही दिन में इंदौर शहर की 2500 से ज्यादा शिकायतों, समस्याओं का समाधान किया गया। मप्रपक्षेविविकं के पोलोग्राउंड स्थित कॉल सेंटर पर 16 जून के चौबीस घंटे के दौरान इंदौर शहर से कुल 2514 शिकायतें, समस्याएं मिलीं। इनमें से 700 का समाधान आधे घंटे में, 1315 का समाधान एक घंटे में, 1733 का समाधान डेढ़ घंटे में, 2028 का समाधान दो घंटे में, शेष का समाधान दो से तीन घंटे में किया गया। संभागवार समस्याएं दर्ज होने में पूर्व से 327, पश्चिम से 490, उत्तर से 977, दक्षिण से 200, मध्य से 520 समस्याएं, शिकायतें दर्ज की गईं।

सुबह 6:30 से 8:30 बजे तक बिजली आपूर्ति रहेगी बंद

बिजली कम्पनी द्वारा जारी सूचना के मुताबिक मेंटेनेंस के कार्य के चलते मंगलवार को सुबह 6:30 से 8:30 बजे तक 11 ‘5 ग्रिड की वंदना नगर एवं रवीन्द्र नगर फीडर बन्द रहेगी। इस दौरान तिलक नगर जोन के अंतर्गत क्षेत्र वंदना नगर, श्रीजी वाटिका, पुष्प वाटिका, स्वर्ण वाटिका, सांई विहार, राजश्री वाटिका, पयाल वाटिका, सांईनाथ के कुछ क्षेत्र, पीपल्याहाना के कुछ क्षेत्र, बलाई मोहल्ला, पीपल्याहाना मुक्ति धाम, गिरिधर नगर, परिचारिका नगर, निधिवन, नंदगांव, कृषि विहार, बख्तावर राम नगर सम्पूर्ण सेक्टर, अजीत क्लब, गीता नगर, तिरुपति कॉलोनी, पद्मावती, तिलक नगर मेन, तिलक नगर एक्स., विनोबा नगर, रवीन्द्र नगर, तिलक नगर से लगे संविदनगर के क्षेत्र में बिजली आपूर्ति दो घंटे के लिए प्रभावित रहेगी।