ऑनलाइन आर्ट फेस्टिवल कल से, शहर की दो कलाकार देंगी पहली प्रस्तुति

ऑनलाइन आर्ट फेस्टिवल कल से, शहर की दो कलाकार देंगी पहली प्रस्तुति

I AM BHOPAL  शहर में भले ही कोरोना वायरस के कारण सन्नाटा पसरा हो, लेकिन शहर का यूथ अपनी क्रिएटिविटी के लिए नए आईडिया और प्लेटफार्म खोजने में भी पीछे नहीं है। ताजा उदाहरण शहर की दो उभरती हुई सिंगर्स ने दिया है। यह दोनों सिंगर्स अपने कुछ फे्रेंड्स के साथ मिलकर एक अप्रैल से शहर में पहली बार  ऑनलाइन आर्ट फेस्टिवल का आयोजन करने जा रही हूँ  । इस   ऑनलाइन आर्ट फेस्टिवल में यूजर्स और आर्टिस्टों को हμते में दो दिन आर्ट के अलग-अलग फार्म के प्रोग्राम देखने और सुनने को मिलेंगे। इस नए इनोवेशन को लेकर शहर के यंग आर्टिस्ट भी खासे उत्साहित दिखाई दे रहे है।

पहले दिन शहर की यंग सिंगर्स देंगी प्रस्तुतियां

इस आर्ट फेस्टिवल की आर्गनाइजर एश्वर्या श्रीवास्तव ने बताया कि मुंबई, दिल्ली जैसे मेट्रो सिटीज में ऐसे आयोजन लंबे समय से होते आ रहे हैं, लेकिन हमारे शहर में ऐसे आयोजनों के लिए अभी तक समय नहीं मिल पाता था, लेकिन अब जबकि लोग लॉकडाउन के कारण घरों में बैठे है, तो उनके पास समय भी हैं, सो हमने इस समय   ऑनलाइन आर्ट फेस्टिवल करने का प्लान बनाया है, इस आयोजन में हम हफ़्ते  के दो दिन बुधवार और रविवार को सुबह नौ बजे से व शाम छह बजे से इस आर्ट फेस्टिवल का आयोजन इंस्टाग्राम पर करेंगे। इस आर्ट फेस्टिवल में हम अभी स्टोरी टेलिंग, सिंगिंग,कविता जैसे आर्ट फार्म को शामिल कर रहे है, अच्छा रिस्पांस मिलने पर आर्ट के अन्य फार्म भी शामिल किए जाएगें। 

हम सुनाएंगे सुमधुर गीत

एक अप्रैल को पहली बार आयोजित होने वाले इस   ऑनलाइन आर्ट फेस्टिवल में पहली प्रस्तुति के रूप में एश्वर्या श्रीवास्तव अपनी मित्र लावण्या राणा के साथ कविताएं व गीत सुनाएगंी। इस  ऑनलाइन आर्ट फेस्टिवल से यूथ व अन्य लोग इंस्टाग्राम हैंडल कॅम्यून भोपाल प्लेटफाम पर सीधे जुड़ सकते है। आर्ट फेस्टिवल का दूसरा इवेंट संडे शाम छह बजे आयोजित किया जाएगा, जिसमें समर सिंह व अनीमेष स्टोरी टेलिंग करेंगे। फिलहाल 19 अप्रैल तक का कार्यक्रम तय किया गया है। इसके बाद लॉकडाउन की स्थिति देखने के बाद कार्यक्रम रिव्यू किया जाएगा।