फिल्म सिटी के लिए निर्माता निर्देशक जबलपुर में, तलाशेंगे संभावनाएं

फिल्म सिटी के लिए निर्माता निर्देशक जबलपुर में, तलाशेंगे संभावनाएं

जबलपुर । शहर में फिल्मसिटी स्थापित करने के लिए कवायद की जा रही है। शुक्रवार को इसके लिए रंग दे बसंती के लेखक व प्रसिद्ध निर्देशक कमलेश पांडे,फिल्म निर्माता निर्देशक पहलाज निहलानी समेत 26 फिल्मी दुनिया के ख्यातिलब्ध नाम आ रहे हैं जिनमें से कई शहर आ भी चुके हैं। बुंदेलखंड में फिल्म बनाए जाने का के्रज लंबे समय से चला आ रहा था,लेकिन अब महाकौशल क्षेत्र में भी फिल्म सिटी बनाने को जोर दिया जा रहा है। जबलपुर को फिल्म सिटी की सौगात मिलने से जहां एक ओर रोजगार के साधन बढेगे, वही दूसरी ओर शहर के विकास में भी गति मिलेगी,क्योंकि फिल्म सिटी के लिहाज से जबलपुर में बहुत ज्यादा संभावनाएं देखी जा रही है। इसको लेकर पर्यटन विभाग ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी है। पर्यटन विभाग ने करीब 6 लाख रूपए एवं स्मार्ट सिटी जबलपुर के द्वारा 4 लाख रूपए खर्च का सहयोग देकर फिल्म लाइन के जानेमाने निर्माता- निर्देशकों को जबलपुर आने का न्यौता दिया गया है। जिनका संवाद कार्यक्रम 16 फरवरी को रखा गया है। जिसके कारण शुक्रवार से ही निर्माता निर्देशकों का संस्कारधानी आने सिलसिला शुरू हो गया है। टूरिज्म और प्रमोशन काउंसिल के सीईओ हेमंत कुमार ने बताया कि अच्छी फिल्म के लिए जो लोकेशन होना चाहिए वो सब कुछ जबलपुर में है। यही वजह है कि फिल्म इंडस्ट्री के कई निर्माता निर्देशकों को जबलपुर जिला फिल्म बनाने के लिए खूब भा रहा है।

26 निर्माता निर्देशक आज करेंगे शहर का भ्रमण

प्राप्त जानकारी के अनुसार करीब 26 निर्माता निर्देशकों का जबलपुर आगमन हो रहा है,जो कि यहां आकर अपनी फिल्म के लोकेशन के लिए शनिवार को भ्रमण करेंगे और कोशिश करेंगे कि वो जबलपुर में अपनी फिल्मों को तैयार करें,पर्यटन विभाग का मानना है कि जबलपुर में फिल्म सिटी बनने से यहां के लोगों को ना सिर्फ रोजगार मिलेगा बल्कि जबलपुर जिले का नाम देश भर में होगा।

बीजेपी ने उठाए सवाल

पर्यटन विभाग के इस कार्यक्रम पर बीजेपी ने उंगली उठाना शुरू कर दिया है। बीजेपी के नेता जमा खान ने आपत्ति जताते हुए कहा है कि ये कार्यक्रम जबलपुर के लिए नही बल्कि अधिकारी अपने बच्चों और परिजनों के प्रमोशन के लिए कर रहे हैं,क्योंकि फिल्म निर्माता- निर्देशक जबलपुर आ रहे है तो उनसे मिलने के लिए अधिकारियों के परिवार वाले ही सबसे आगे रहेंगे।

राइटर गेलेक्सी प्रोडक्शन भेड़ाघाट से करेगा फिल्म की शूटिंग

बताया जा रहा है कि राइटर गेलेक्सी फिल्म प्रोडक्शन द्वारा भेड़ाघाट से 18- 19 फरवरी से अपनी फिल्म की शूटिंग भेड़ाघाट से शुरू कर देगा। हालांकि 16 फरवरी को होने वाले संवाद कार्यक्रम में अभी और फिल्म शूटिंग की घोषणा निर्माता निर्देशक कर सकते है।

फिल्म सिटी बनने से करीब 12 सौ लोगों को रोजगार मिलने की संभावना

जबलपुर अगर फिल्म सिटी बन जाता है और निर्माता निर्देशकों को यहां की लोकेशन पंसद आ जाती है तो करीब 12 सौ लोगों को रोजगार मिलने की संभावना जताई जा रही है। हालांकि बहुत से निर्माता निर्देशक यहां पर फिल्म शूटिंग के लिए हामी भर दी है। जिसके चलते जिला प्रशासन जबलपुर में प्रोडक्शन हाउस बनाने के लिए जगह भी तलाशना शुरू कर दिया है।

ये रहेंगे आज शहर में

जबलपुर में फिल्म शूटिंग की संभानाएं तलाशने के लिए आने वाले निर्माता निर्देशक एसके महापात्रा, कांति कमलेश पांडे,अभिजीत सिंह परमार, विनय ठाकरे, विनोद बच्चन, पहलाज निहलानी, ब्रिज किशोर तिवारी, मुनीष रावत, रमिन्द्र सिंह सुरी, दिलीप पितहवा, मनोज अग्रवाल, कुशल प्रेम श्रीवास्तव, सचिन विनोद मोदी, मो.राजा हस्तरूद्दीन अहमद, अनिथि रेडी अरविंद रेडी, संजय रेडी सहित अन्य है।