घरेलू नुस्खों के साथ सेहत का सुकून

घरेलू नुस्खों के साथ सेहत का सुकून

टीवी की खूबसूरत अभिनेत्री हिना खान जल्द ही बॉलीवुड में दस्तक देंगी। बिग बॉस से मशहूर होने के बाद हिना के पास काम की कमी नहीं है। आखिर अपनी खूबसूरती को मेंटेन करने के लिए हिना क्या करती हैं? जानते हैं उनकी टोन्ड बॉडी और फिटनेस का सीक्रेट

ब्यूटी सीक्रेट
हिना खान अपनी फिगर को स्लिम और आकर्षक बनाने के लिए कई तरह की एक्सरसाइज करना पसंद करती है, जिन्हें उनके द्वारा सोशल मीडिया पर शेयर की गई तस्वीरों में भी देखा जा सकता है। वह ‘बिग बॉस 11’ शो में भी वर्कआउट करना नहीं भूली।

डाइट
भोजन में दही ज़रूर लेती हैं। हिना का मानना है कि आप जो कुछ भी खाते हैं, उसका सीधा असर आपके बालों और स्किन पर पड़ता है। वह कहती हैं कि हर किसी को संतुलित आहार और तरल पदार्थ का ज्यादा से ज्यादा सेवन करना चाहिए। इससे आप नेचुरली खूबसूरत दिखेंगी।

नारियल पानी
हिना ज्यादा से ज्यादा नारियल पानी पीती हैं और खाना लाइट होता है, जिससे वह अपने पेट को साफ रख सके। इससे उनके चेहरे पर नेचुरल ग्लो आता है।

बालों का खास ख्याल
सिर्फ स्किन और बॉडी का ही नहीं बल्कि अपने बालों का भी ख़ास ख्याल रखती हैंं। वह हर दो महीने में अपने बालों को ट्रिम कराती हैं। इसके अलावा बालों को चमकदार बनाए रखने के लिए वह घर पर दही और अंडे का सफ़ेद हिस्सा लगाती हैं। हफ्ते में एक बार जैतून के तेल से बालों की मालिश भी करती हैं। 15 दिन में एक बार बालों को स्पा ट्रीटमेंट भी देती हैं।

12 गिलास पानी
हिना दिनभर में 12 गिलास पानी तक पी जाती हैं। इससे उनका पेट साफ रहता है और स्किन पर नेचुरल ग्लो आता है।

हर रोज आंवला
हिना दिन में एक आंवला ज़रूर खाती हैं। इससे भी उनकी स्किन में ग्लो आता है। उनके मुताबिक आंवला विटामिन सी का स्रोत होता है, जो स्किन के लिये फायदेमंद है। साथ ही वह नॉन वेज और वेज दोनों ही खाने की शौकीन हैं। लेकिन जरूरत से ज्यादा नहीं खाती।

गुलाब जल
वह हर सुबह अपने चेहरे को गुलाब जल से धोती हैं। जब शूट खत्म हो जाता है तब वह नारियल तेल को मेकअप रिमूवर की तरह इस्तेमाल करती हैं। चेहरे को एक्सट्रा नरिशमेंट देने के लिए लेक्टो कैलामाइन लगाती हैं। वह अपने पास एक अच्छा मॉइश्चराइज़र भी रखती हैं।

नेचुरल फेस पैक
हिना को कैमिकल वाली चीज़ें पसंद नहीं है। इसलिये वह फेस पैक और स्क्रब घर पर ही तैयार करती हैं। टमाटर का फेस पैक लगाती हैं। इसके अलावा मलाई भी लगा लेती हैं। साथ में अपनी स्किन को कोमल बनाने के लिए चेहरे को स्टीम भी देती हैं।

नाइट केयर
हिना का नाइट केयर रुटीन फिक्स है। हर रात सोने से पहले अपनी त्वचा को बादाम के तेल से मॉइश्चराइज़ करना नहीं भूलती। इतना ही नहीं, उन्हें घरेलू नुस्खों के साथ एक्सपेरिमेंट करना भी पसंद है।