ली जुईरूई को हराकर चीन ओपन के अंतिम आठ में सिंधू

ली जुईरूई को हराकर चीन ओपन के अंतिम आठ में सिंधू

चांगझू। भारत की स्टार शटलर पीवी सिंधु बुधवार को चांग्झू में खेले जा रहे चीन ओपन सुपर 1000 टूर्नामेंट के प्री-क्वार्टरफाइनल में पहुंच गर्इं। उन्होंने पूर्व ओलिंपिक चैम्पियन चीन की ली जुईरूई को 21-18, 21-12 से हरा दिया। वर्ल्ड चैम्पियन सिंधु ने यह मुकाबला 34 मिनट में ही अपने नाम कर लिया। दूसरी ओर, आठवीं सीड साइना नेहवाल पहले ही दौर में हार कर बाहर हो गईं। उन्हें थाईलैंड की बुसानन ओन्गबमरुंगफान ने 21-10, 21-17 से हरा दिया। मैन्स सिंगल्स में बी साई प्रणीत दूसरे दौर में पहुंच गए। सिंधु का वर्ल्ड नंबर 20 जुईरूई के खिलाफ यह 7वां मुकाबला था। इससे पहले दोनों खिलाड़ियों ने 3-3 मुकाबले जीते थे। दूसरी ओर, साइना को वर्ल्ड नंबर-19 बुसानन ने 44 मिनट में ही हराकर बाहर कर दिया। बुसानन के खिलाफ साइना की ये लगातार दूसरी हार है।

प्रणीत ने थाईलैंड के सुप्पान्यू को हराया

वहीं, प्रणीत ने थाईलैंड के सुप्पान्यू अविहिन्गसानोन को तीन गेम तक चले मुकाबले में हराया। उन्होंने इस मुकाबले को 21-19, 21-23 और 21-14 से अपने नाम कर लिया। मैन्स डबल्स में भारत को निराशा हाथ लगी। प्रणव जेरी चोपड़ा और एन. सिक्की रेड्डी की जोड़ी को जर्मनी के मार्क लामस्फुस और इसाबेल हेरत्रिच की जोड़ी ने 21- 12, 23-21 से शिकस्त दी।

साइना फिर हारीं

साइना के लिए ये साल अच्छा नहीं रहा है। उन्होंने चोट के बाद वापसी करते हुए मई में न्यूजीलैंड ओपन में हिस्सा, लेकिन फिर चोटिल होने के कारण उन्हें दो महीनों तक कोर्ट से बाहर रहना पड़ा। थाईलैंड ओपन में भी उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा। वे सिर्फ एक ही मैच जीत सकी थीं। पिछले महीने स्विट्जरलैंड के बासेल में वर्ल्ड चैम्पियनशिप में भी उन्हें दूसरे दौर में हार का सामना करना पड़ा था।