पुलिस के रवैये से आक्रोशित हुए कांग्रेसी, थाने में ही धरने पर बैठे

पुलिस के रवैये से आक्रोशित हुए कांग्रेसी, थाने में ही धरने पर बैठे

इंदौर। भोपाल सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर द्वारा संसद में राष्टÑपिता महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताने को लेकर कांग्रेसियों ने विरोध जताया है। गुरुवार को बड़ी संख्या में कांग्रेसी साध्वी पर केस दर्ज करवाने थाने पहुंचे। पुलिस द्वारा केस दर्ज नहीं करने पर वे थाने पर ही धरने पर बैठ गए। कांग्रेसियों ने केस नहीं दर्ज करने पर पुलिस को जमकर खरी-खोटी सुनाई। काफी विवाद के बाद पुलिस ने जांच का आश्वासन देते हुए आवेदन लेकर कांग्रेसियों को रवाना किया।

आला नेताओं से करेंगे शिकायत

कांग्रेस का आरोप है कि प्रदेश में जब भाजपा राज था तब मामूली बातों पर भी मामला पंजीबद्ध किया जाता था, लेकिन महात्मा गांधी के के हत्यारे नाथूराम गोडसे को सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर द्वारा संसद में जिस प्रकार देशभक्त बताया गया है, उस पर उनके खिलाफ केस दर्ज नहीं किया जा रहा है। कांग्रेसियों ने ने इसकी शिकायत आला नेताओं को करने की बात कही।

सीएसपी की समझाइश के बाद वापस लौटे

कांग्रेस प्रदेश सचिव विवेक खंडेलवाल ने बताया कि वे कार्यकर्ताओं के साथ सांसद प्रज्ञा ठाकुर पर मामला दर्ज करवाने सेंट्रल कोतवाली पहुंचे थे। यहां पुलिस ने एफआईआर करने में टालमटोल किया, जिसके बाद गुस्साए कांग्रेसी थाने पर ही धरने पर बैठ गए। दोनों के बीच लंबी बहस चली, जिसके बाद सीएसपी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को समझाइश देकर उनसे आवेदन लेकर जांच की बात कही।