हाईटेंशन लाइन से झंडा लगा तो फैला करंट, 2 युवकों की हुई मौत

हाईटेंशन लाइन से झंडा लगा तो फैला करंट, 2 युवकों की हुई मौत

जबलपुर  । शारदा देवी को झंडा चढ़ाने जा रहे ब्रजमोहन नगर छापर के 2 युवकों की करंट से मौत हो गई है। दरअसल झंडा जुलूस की शक्ल में जा रहा था और जगह- जगह प्रदर्शन के लिए इसे खड़ा भी किया जा रहा था। इसी दौरान ब्रजमोहन नगर मे ही जब झंडा खड़ा किया गया तो यह हाईटेंशन लाइन से टच हो गया और इसमें करंट आ गया। करंट से तड़फकर तत्काल ही मौके पर 2 युवकों की मौत हो गई और 2 अन्य युवक घायल हो गए। गोरखपुर टीआई उमेश तिवारी ने बताया कि घटना हाईटेंशन लाइन से झंडा टच होने के कारण हुई है। प्रथम दृष्टया करंट से मौत समझ में आई है। मृतकों में 18 साल का रोहित दुबे तथा 28 साल का संजय बैरागी नामक युवक शामिल हैं। घटना में 2 अन्य युवक करंट से घायल हुए हैं जिन्हें उपचार के लिए मेडिकल अस्पताल भेजा गया है। मृतक दोनों युवकों के शव भी मेडिकल भेजे गए। जहां डॉक्टरों ने प्राथमिक जांच में उन्हें मृत घोषित कर दिया है। जोश में खोया होश बताया जाता है कि दोनों युवक झंडा लेकर खासे उत्साह से चल रहे थे। भक्ति के जोश में वे होश खो बैठे और ये हादसा हो गया। इस दौरान हल्की बारिश भी हुई थी जिसके कारण झंडा व बांस गीला था। बांस की लंबाई भी खासी थी।

परिजनों के बुरे हाल

झंडा चढ़ाने शारदा मंदिर जा रहे दोनों युवकों के परिवारों में तत्काल ही जानकारी पहुंच गई जिससे दोनों घरों में युवकों के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया। घटना इतनी हृदय विदारक थी कि लोग सहमे दिखे। वहीं बताया जा रहा है कि जैसे ही करंट फैला सारी भीड़ झंडे का बांस छोड़कर तितर-बितर हो गए।

घटना स्थल पर भारी भीड़

जैसे ही इस घटना की सूचना लोगों को मिली तो सभी बड़ी संख्या में मौके पर पहुंच गए। यहां पर जमा भारी भीड़ को हटाने में रामपुर चौकी के स्टाफ को खासी मशक्कत करनी पड़ी। घटना के बाद तत्काल एंबूलेंस बुलवाई गई जिसमें दोनो ंयुवकों के शवों को रखवाया गया और घायल युवकों को भी उपचार के लिए मेडिकल अस्पताल पहुंचाया गया।