सांवेर के पास आदिवासी गिरोह ने की लूटपाट, बदमाशों की तलाश

सांवेर के पास आदिवासी गिरोह ने की लूटपाट, बदमाशों की तलाश

इंदौर  । शहर के साथ ही ग्रामीण क्षेत्र में भी लूट, डकैती, चोरी की वारदातें थमने का नाम नहीं ले रही हैं। बीती रात सांवेर तहसील के एक गांव में आदिवासी गिरोह ने लूटपाट की। रापी गाड़कर पति-पत्नी से चेन, अंगूठी, पर्स व पैसा छीनकर भाग गए। आरोपियों की तलाश जारी है। सांवेर थाना प्रभारी एमपी वर्मा ने बताया कि घटना समीपस्थ गांव सिलौदा फाटे की है। कार क्रमांक एमपी-13 डीटी-0888 से अमित और उसकी पत्नी नादिया जिंदल इंदौर से उज्जैन की ओर जा रहे थे। सिलौदा फाटे के पास गिरोह ने रापी गाड़ रखी थी, जैसे ही कार रापी पर चढ़ी तो वह पंक्चर हो गई। इसके बाद अमित कार का टायर बदलने उतरे तो उस पर बदमाशों ने पत्थर व डंडों से हमला कर दिया। पति को पिटता देख पत्नी नादिया बचाव करने आई तो बदमाशों ने उसे भी पीटा और घड़ी, सोने की चेन, अंगूठी, मोबाइल और पर्स छीन लिया।

ट्रक चालकों को भी पीटा

कार के पीछे तीन ट्रक चल रहे थे। कार रुकने से ट्रक भी वहां रोकना पड़े। गिरोह ने तीनों ट्रक के चालकों को घेरकर उनकी जमकर पिटाई की और 5 हजार रुपए नकद, जेवर व अन्य सामान छीनकर भाग गए। ट्रक चालक अखिलेश, विशाल और संकेत के साथ मारपीट हुई। घायल जैसे-तैसे राहगीरों की मदद लेकर सांवेर थाने तक पहुंचे और पुलिस को जानकारी दी। इसके बाद पुलिस ने ही आदिवासी गिरोह के कुछ ठिकानों पर छापे मारे, मगर सफलता हासिल नहीं हुई। पुलिस को शक है कि लूट की वारदात में धार-झाबुआ का आदिवासी गिरोह शामिल है। पुलिस पहले जिस गिरोह ने इस तरह की वारदातें की हैं, उनके बारे में पता कर रही है। दोनों जगह से लुटेरों के बारे में जानकारी ली जा रही है।

15 लाख की चोरी करने वाले दो युवक धराए

पीपुल्स संवाददाता, इंदौर। दो भाइयों के सूने घर में घुसकर 15 लाख का माल चुराने वाले दो युवकों को पुलिस ने मुखबीर की सूचना पर पकड़ा। आरोपियों से चोरी का माल बरामद कर लिया है। पलासिया पुलिस के अनुसार फरियादी शुभम पिता दिलीप बड़जात्या निवासी गुलमर्ग प्राइड के घर से चोर 95 हजार का सोना-चांदी और नकदी तथा समीप ही रहने वाले उसके छोटे भाई श्रेय के घर से 14 लाख का माल चोरी हो गया था। घटना 1 जुलाई की है। घटना के बाद पुलिस ने आसपास के सीसीटीवी कैमरे खंगाले थे। इसमें दो संदिग्ध युवक बड़जात्या के घर से निकलते दिखाई दिए। हुलिए के आधार पर पुलिस ने हर्ष उर्फ अन्नू पिता रूपसिंह पटेल (27) निवासी बृज कॉलोनी तथा श्रीपाल उर्फ यशपाल पिता अंबिकाप्रसाद श्रीवास (25) निवासी बृज कॉलोनी को गिरμतार किया। आरोपी ने पूछताछ में वारदात करना कबूला है। आरोपियों से चोरी की गई पूरी राशि बरामद कर ली है। पुलिस को आरोपियों से चोरी की अन्य वारदातों की जानकारी मिलने की संभावना है। दोस्त ही बाइक ले भागा-ट्रेजर टाउन राजेंद्र नगर निवासी देव परोचे ने कुछ दिन पहले अपने दोस्त दीपक को बाइक चलाने के लिए दी थी। दीपक ने अभी तक बाइक नहीं लौटाई। मांगने पर वह धमकी देता है। अन्नपूर्णा पुलिस ने आरोपी पर प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।