पहली बार भारत दौरे पर ट्रंप फैमिली, बेटी इवांका और दामाद भी होंगे साथ

पहली बार भारत दौरे पर ट्रंप फैमिली, बेटी इवांका और दामाद भी होंगे साथ

वाशिंगटन/नई दिल्ली अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने पहले भारत दौरे पर 24 फरवरी को यहां पहुंच रहे हैं। ट्रंप के साथ पत्नी मेलानिया, बेटी इवांका और दामाद जेरेड कुश्नर भी साथ आ रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक, इवांका ट्रंप अमेरिका की उच्च-स्तरीय प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा होंगी, वहीं दामाद जेरेड कुश्नर अमेरिकी राष्ट्रपति के सलाहकार हैं। यह पहला मौका होगा जब पूरा ट्रंप परिवार किसी विदेशी दौरे में एकसाथ जा रहे हैं। गौरतलब है कि इवांका ट्रंप, नवंबर 2017 में हैदराबाद आई थीं। वहां उन्होंने एक कार्यक्रम में शिरकत की थी। डोनाल्ड ट्रंप, इवांका ट्रंप, और मेलानिया ट्रंप पहले अहमदाबाद और फिर आगरा की यात्रा पर जाएंगे। यहां पर वे ताजमहल देखेंगे और फिर दिल्ली देखेंगे।

* ट्रंप बोले भारत की जनसंख्या के कारण मोदी के फॉलोअर्स ज्यादा हैं:ट्रंप ने फेसबुक फॉलोइंग पर कहा 1.5 अरब भारतीयों का प्रतिनिधित्व करने वाले पीएम मोदी को जनसंख्या की वजह से फेसबुक पर बढ़त हासिल है। हालांकि आंकड़ों के अनुसार भारत की आबादी 1.3 अरब है।

* मोदी के 4 करोड़ 40 लाख हैं फेसबुक फॉलोअर्स : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फेसबुक पर चार करोड़ 40 लाख लोग फॉलो करते हैं, वहीं डोनाल्ड ट्रंप को दो करोड़ 70 लाख लोग फॉलो करते हैं, जबकि अमेरिका की कुल जनसंख्या 32 करोड़ 50 लाख है।

* एक करोड़ लोग हमारा स्वागत करेंगे ट्रंप: कॉलराडो में एक रैली में ट्रंप ने कहा, अगले हफ्ते मैं भारत जा रहा हूं। पीएम मोदी मुझे बहुत पसंद हैं, मैं उनसे ट्रेड डील को लेकर भी बात करूंगा। मोटेरा स्टेडियम जाते वक्त 10 मिलियन (1 करोड़) लोग हमारा स्वागत करेंगे। इससे पहले बुधवार को ट्रंप ने एक वीडियो में कहा था, रोडशो के मार्ग में 70 लाख लोग मौजूद होंगे।

* 14 साल के युवक ने बनाया पीएम मोदी और डोनाल्ड ट्रंप का स्केच : गुजरात में रहने वाले माहिर पटेल (14) ने मोदी और ट्रंप का स्केच बनाया है। इस स्केच को अहमदबाद के जिला कलेक्टर युवक की तरफ से प्रस्तुत करेंगे।