तीन सगे भाइयों से छह थाना क्षेत्रों में चुराए 10 दोपहिया वाहन बरामद

तीन सगे भाइयों से छह थाना क्षेत्रों में चुराए 10 दोपहिया वाहन बरामद

इंदौर। क्राइम ब्रांच ने तीन सगे भाइयों को गिरμतार कर उनसे छह थाना क्षेत्रों से चुराए दस दोपहिया वाहन बरामद किए हैं। जब्त छह वाहन उन्होंने एमजी रोड, परदेशीपुरा, रावजी बाजार, छोटी ग्वालटोली, विजयनगर व नागझिरी (उज्जैन) से चुराए थे। इसके अलावा चार गाड़ियां बिना नम्बर की है जिन्हें उन्होंने कहां से चुराया पूछताछ की जा रही है। आरोपी नशे और घूमने का शौक पूरा करने के लिए वाहन चुराते थे। क्राइम ब्रांच ने सोमवार रात पत्थर गोदाम कलाली के सामने से एक्टिवा एमपी-09 एसएस-0389 पर बैठकर जा रहे धोबी घाट, कर्बला मैदान के पास रहने वाले प्रवीण उर्फ टिंकू, भूपेंद्र उर्फ बंटी व यशवंत उर्फ गोलु को घेरांबदी कर पकड़ा था। तीनों गाड़ी के कागजात नहीं दिखा पाए। पूछताछ में गाड़ी चोरी की होना और उसे बेचने के लिए ग्राहक तलाशने की बात बताई। थाने पर सख्ती से पूछताछ में यशवंत ने बताया कि तीनों सगे भाई है। नशे का शौक पूरा करने के लिए रात में शहर में घुमते और गली-कूचे में खड़ी जो भी बाइक उनके पास रखी पुरानी चाबी से खुल जाती उसे चुरा ले जाते थे। यदि किसी गाड़ी का रास्ते में पेट्रोल खत्म हो जाता तो उसे वहीं छोड़ देते थे। जहां गाड़ी छोड़ी वह स्थान घर से दूर होता है तो आसपास कोई दूसरी बाइक चुरा लेते और उसे घर के थोड़ी दूर खड़ी कर देते। अगले दिन भूपेंद्र मौके पर जाता और बाइक खड़ी दिखने पर ग्राहक को बेचने के लिए उसे फिर से उठा लाता। यशवंत ही वाहन चोरी का प्लान बनाता व भूपेंद्र व प्रवीण उसकी मदद करते थे।

मूलत: खंडवा के रहने वाले हैं

एएसपी अमरेंद्रसिंह के अनुसार मूलत: खंडवा के रहने वाले है। 10 साल पहले माता-पिता के साथ इंदौर आए थे। पिता की मौत के बाद मां के साथ फलों का ठेला लगाते है। आमदनी कम होने व नशा करने व घूमने के लिए गाड़ी नहीं होने के कारण वाहन चुराने लगे। यशवंत पहले बड़वाह थाने में वाहन चोरी में पकड़ा जा चुका है।

देपालपुर में भी दो चोरों से तीन बाइक बरामद

देपालपुर पुलिस ने भी चेकिंग में लोकेश पिता विजयसिंह बंजारा निवासी ग्राम बनेड़िया व भगवानसिंह पिता निर्भयसिंह भील निवासी ग्राम पलासिया पार को चोरी की बाइक पर घुमते पकड़ा। बाइक उन्होंने जिन्सी कलाली के पास से चोरी करना बताया। सख्ती से पूछताछ में उन्होंने चंदननगर व एमजी रोड़ क्षेत्र से भी बाइक चुराना बताया। पुलिस ने दोनों से घरों में छिपाकर रखी दोनों बाइक भी बरामद कर ली है। उन्होंने ग्राम बनेड़िया में ड़ालर चने की चोरी करना भी बताया जिसे पुलिस ने बरामद कर लिया। पुलिस के अनुसार दोनों शातिर चोर है जो पूर्व में भी चोरी में गिरμतार हो चुके हैं। लोकेश धार के बगदून थाने के एक सम्पत्ति संबंधी अपराध में भी फरार चल रहा है। उसका स्थायी वारंट निकला हुआ है।