बड़े हमले की तैयारी में थे जैश के आतंकी, मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर

बड़े हमले की तैयारी में थे जैश के आतंकी, मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में रविवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए। सेना के एक अधिकरी ने बताया कि सुरक्षा बलों को दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले के हिन्द सीतापुर इलाके में आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना मिली थी, जिसके बाद इलाके की घेराबंदी की गई और तलाशी अभियान चलाया गया। उन्होंने बताया कि तलाशी अभियान के दौरान आतंकवादियों ने उन पर गोलबारी कर दी, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हुई और इसमें दो आतंकवादी मारे गए। अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ स्थल से हथियार और अन्य सामग्री बरामद की गई है। सूत्रों की मानें तो जिस तरह बारूद और हथियार बरामद हुए हैं, उससे आतंकी किसी घटना की अंजाम देने की तैयारी में थे। इधर आंतंकियों के अन्य साथी भी इलाके में छिपे होने की आशंका है, जिसके चलते सेना ने देर रात तक सर्च आॅपरेशन चलाया।

लश्कर से जुडेÞ हैं आतंकी

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, मारे गए दोनों आतंकी कई हमलों में शामिल रहे हैं। लश्कर-ए तैयबा के ये दोनों ही आतंकी वांटेड थे। दोनों ही आतंकियों की पहचान बशारत अहमद और तारिक अहमद के रूप में हुई है। बशारत अहमद निकलूरा और तारिक खारीपोरा का रहने वाला है।

बालाकोट एयर स्ट्राइक के बाद भारतीय सीमा में 45 आतंकियों के घुसे होने की संभावना

बता दें कि बालाकोट में इंडियन एयरफोर्स के एयर स्ट्राइक के बाद 45 आतंकवादियों के भारतीय सीमा में घुसने की आशंका है। इनमें से ज्यादातर जैश-ए- मोहम्मद के आतंकी हैं। इसके मद्देनजर सीमा पर जवानों ने चौकसी बढ़ा दी है।

आईएस के दावे के बाद सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट

इधर हाल ही में आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट ने भारत में नई शाखा स्थापित करने का दावा किया है। खूंखार आतंकी समूह आईएस की समाचार एजेंसी अमाक के अनुसार नई शाखा का अरबी नाम विलायाह आॅफ हिंद (भारतीय प्रांत) रखा गया है। हालांकि, जम्मू-कश्मीर के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने इस दावे को खारिज कर दिया है। भले ही पुलिस अफसर आईएस के दावे को खारिज कर रहे हैं, लेकिन सुरक्षा एजेंसियां इस दावे को लेकर अलर्ट हैं, दावे की सच्चाई पता लगाने में जुट गई हैं।