डे-स्कॉलर और हॉस्टलर में मारपीट-हंगामा, 11 छात्र सस्पेंड

डे-स्कॉलर और हॉस्टलर में मारपीट-हंगामा, 11 छात्र सस्पेंड

ग्वालियर माधव इंस्टीट्यूट आॅफ टेक्नोलॉजी एंड साइंस (एमआईटीएस) में बुधवार को डेस्कॉलर और हॉस्टलर के बीच हाथापाई हो गई। हॉस्टलरों के पीटे जाने से गुस्साए डेस्कॉ लर कार्रवाई की मांग को धरने पर बैठ गए मगर प्रबंधन की ओर से कोई एक्शन नहीं लिए जाने पर डेस्कॉलर इकट्ठे होकर हॉस्टल में पहुंच गए। कॉलेज में हंगामे की सूचना पर थाना गोला का मंदिर पुलिस तत्काल मौके पर पहुंच गई थी। पुलिस ने हॉस्टल से छात्रों के खदेड़ने के लिए लाठी चार्ज करना पड़ा। छात्रों ने पत्थरबाजी भी की। बीई सेकंड ईयर के निकुंज काकोरिया, अंकित लोहिया, राशि और दीपाली के साथ हॉस्टल में रहने वाले दीपक शर्मा व साथियों ने मारपीट कर दी थी। डे-स्कॉलरों को जब साथी छात्रो के साथ मारपीट की जानकारी मिली तो सभी इकट्ठे हो गए और दोषियों पर कार्रवाई की मांग को लेकर प्रदर्शन शुरू कर दिया।

6 हॉस्टलर्स एक साल और 5 डे स्कॉलर छह महीने के लिए सस्पेंड

कॉलेज प्रबंधन ने कॉलेज में मारपीट, हंगामे में लिप्त छात्रों पर बड़ा एक्शन लिया है। बीई थर्ड ईयर के रंजन यादव, यश प्रजापति, नीरज सिंह, विपुल त्रिपाठी, अक्षत पांडे, सक्षम गुप्ता (हॉस्टलर) को एक साल और देवेश शर्मा, राम गुर्जर, हरवीर रावत, आशीष लालवानी, निखिल चौहान (डेस्कॉलर) को छह महीने के लिए सस्पेंड कर दिया है। ये भी छात्र परीक्षा नहीं दे पाएंगे।

इनके खिलाफ हुई एफआईआर

बीई सेकंड ईयर के छात्र अंकित लोहिया ने मारपीट के बाद थाना गोला का मंदिर पहुंचकर हॉस्टलर सौरभ पटेल, मानव पाठक, संकल्प कन्नौजिया, मोहित भूरिया के खिलाफ एफआईआर कराई है।