निजी क्षेत्र के सहयोग से लिखेंगे पर्यटन विकास की नई इबारत

निजी क्षेत्र के सहयोग से लिखेंगे पर्यटन विकास की नई इबारत

भोपाल। सुप्रसिद्ध पर्यटन स्थल पातालकोट के समीप तामिया में सेरेन्डिटीपिटी लेक्स एंड रिसॉर्ट का शुभारंभ करते हुए मुख्यमंत्री कमल नाथ ने कहा कि मप्र में निजी क्षेत्र के सहयोग से पर्यटन विकास की नई इबारत लिखेंगे। उन्होंने कहा कि पर्यटन के क्षेत्र में निवेशकों को प्रोत्साहित किया जाएगा। सीएम ने बताया कि मंत्रिमंडल की बैठक शीघ्र ही तामिया में आयोजित की जाएगी। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र के लघु उद्यमियों को प्रोत्साहित किया जाएगा। रिसॉर्ट की रतह ही अन्य आर्थिक गतिविधियां बढ़ाने के लिए राज्य सरकार अन्य उपक्रमों को भी प्रोत्साहित करेगी। कमल नाथ ने कहा कि तामिया में रिसॉर्ट खुलने से प्रदेश और देश के अन्य इलाकों लोग भी यहां की विशेषता के बारे में जान सकेंगे। सीएम ने कहा कि आज विंध्य का व्यक्ति तामिया के बारे में नहीं जानता। इसलिए पर्यटन विकास हो,तो दूसरे अंचल के बारे में जानेंगे।

चिकित्साकर्मी अपनी सोच और रवैये में परिवर्तन लाएं : चिकित्सक और चिकित्सा सेवा से जुड़े कर्मचारी अपनी सोच और रवैये में परिवर्तन लाएं, जिससे नई तकनीकों और संसाधनों का बेहतर उपयोग हो सके। यह बात सीएम ने छिंदवाड़ा में जिला अस्पताल में 42. 36 करोड़ रुपए की लागत के विभिन्न स्वास्थ्य केन्द्रों और अस्पतालों के स्टॉफ क्वाटर्स के 80 निर्माण कार्यों का भूमि- पूजन और लोकार्पण करते हुए कही। उन्होंने कहा कि मेडिकल कॉलेज की स्थापना के बाद छिंदवाड़ा मेडिकल हब बन चुका है। इसका लाभ सिवनी, बालाघाट, बैतूल और नरसिंहपुर जिले के नागरिकों को भी मिल रहा है।

ग्रामीणों को बेहतर सुविधा मिलेगी : नकुल

सांसद नकुल नाथ ने कहा कि मुख्यमंत्री ने आज छिंदवाड़ा जिले में विकासखंड एवं ग्रामीण स्तर पर स्वास्थ्य सेवाओं का विस्तार किया है। इससे जरूरतमंदों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मिल सकेंगी, छोटी-मोटी स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं के लिए जिला मुख्यालय और महानगर की तरफ नहीं जाना पड़ेगा। स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट ने कहा कि छिंदवाड़ा मॉडल की तर्ज पर सम्पूर्ण मप्र विकास की दिशा में आगे बढ़ रहा है। स्वास्थ्य एवं अन्य आवश्यक जन-सुविधाओं का ग्रामीण अंचल तक विस्तार किया जा रहा है। इससे निश्चित ही आम आदमी को राहत मिलेगी।