हवा का बबदलेगा रुख, अरब सागर में बनाएंटी साइक्लान्’ तो पारा होगा 4 2 पार

हवा का बबदलेगा रुख, अरब सागर में बनाएंटी साइक्लान्’ तो पारा होगा 4 2 पार

इंदौर ।   अरब सागर के ऊपर बने एंटी साइक्लॉन से पारा उछलेगा। अगले 5 दिनों में तापमान 42 डिग्री पार होने की उम्मीद है। हवा के रुख में बदलाव होने के चलते गर्मी शबाब पर होगी। मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक समुद्र से शहर की ओर आने वाली गर्म हवाएं तापमान में इजाफा करेंगी। तापमान में वृद्धि शनिवार से बुधवार तक होगी। इसके बाद हवा में बदलाव होने से मौसम के तापमान में मामूली गिरावट आएगी। मौसम विशेषज्ञ राजेंद्र जैन के अनुसार अरब सागर के ऊपर बने एंटी साइक्लॉन के कारण तापमान में एक से 3 डिग्री की वृद्धि होगी। गुजरात से आने वाली गर्म चक्रवाती हवाओं के कारण अगले हμते में तापमान बढ़ेगा।

सारे ग्रहों का जमावड़ा अग्नि तत्व में, अप्रैल उगलेगा आग

ख्यात ज्योतिषाचार्य संतोष भार्गव के मुताबिक सारे ग्रहों का जमावड़ा अग्नि तत्व की राशियों में है। अप्रैल आग उगलेगा। अग्नि तत्व की राशियां मेष, सिंह, धनु मार्च में ही एक साथ आ गई हैं। सुक्त ग्रह का जमावड़ा है। मेष में मंगल, धनु में शनि गर्मी बढ़ाएगा।

बयार का रुख बदला इसलिए रहेगा मौसम गर्म

वेधशाला के जानकारों के मुताबिक शनिवार से हवाओं का रुख बदल जाएगा। अब हवाएं समुद्र से शहर की ओर आएंगी, जिससे उमस बढ़ेगी और आगामी 5 दिनों तक गर्मी बढ़ेगी तापमान 42 डिग्री से ऊपर जा सकता है।