स्मार्टसिटी का ड्राइवर, फैमिली कोर्ट का स्टेनो व उनकी पत्नी सहित 16पॉजिटिव

 27 Jun 2020 10:51 PM  4

ग्वालियर। शहर के सभी इलाकों धीरे-धीरे कोरोना का संक्रमण लगभग फैल चुका है। शनिवार को स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट में स्मार्ट सिटी का ड्राइवर, फैमिली कोर्ट में स्टेनों व उनकी पत्नी सहित कुल 16 मरीजों को कोरोना संक्रमण पाया गया है। महलगांव में रहने वाला स्मार्ट सिटी का ड्राइवर अधिकारियों का लाने जे जाने का काम करता है, स्टेनो का बेटा एक दिन पहले ही पॉजिटिव निकला था उसके बाद उसके माता पिता भी कोरोना संक्रमित निकल आए है। शताब्दीपुरम निवासी ग्वालियर ग्लोरी स्कूल के लीगल एडवाइजर कोरोना संक्रमित पाए गए हैं, यह इस दौरान स्कूल जा रहे थे। रोशनी घर में रहने वाला लोहिया बाजार का व्यापारी पॉजिटिव निकला है। इसके साथ ही 13 बटालियन के पास प्रीतमपुर कॉलोनी में रहने वाला युवक पॉजिटिव निकला है। ऐसा बताया जा रहा है कि यह युवक शनिवार को हरियाणा के रेवाड़ी से लौटा था। सुभाष नगर मुरार से पिता व पुत्र दोनों ही कोरोना पॉजिटिव निकले है।

पूल सेंपलिंग सहित 1058 के सेंपल लिए 
कलेक्टर के निर्देश पर पूल सेंपलिंग की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है। शनिवार को स्वास्थ्य विभाग ने कुल 1058 मरीजों के सेंपल जांच के लिए भेजे। इनमें से जिला अस्पताल की एमएमयू टीम ने तिलक नगर कम्पू, जेडी आफिस सिटी सेन्टर, बंशीपुरा से कान्टेक्ट हिस्ट्री एवं पॉजिटिव के परिजनों सेहित कुल 788 लोगों के सेंपल लिए हैं। एमएमयू टीम में डॉ. आशीष,  डॉ. सागर,  संदीप प्रधान, विपिन श्रीवास्तव अभय माथुर, पुष्पेंद्र गोयल आदि शामिल रहे। 

मुरैना के मृतकों को हुआ अंतिम संस्कार 
शुक्रवार की रात को मुरैना से आए पॉजिटिव मृतक मरीजों का अंतिम संस्कार शनिवार की सुबह प्रशासन द्वारा लक्ष्मीगंज मुक्तिधाम में कराया गया। पहले की तरह दाह संस्कार के समय कोई परेशानी न हो इसके लिए निगम व प्रशासन की टीम मौके पर ही मौजूद रही। अधिकारियों ने अपनी मौजूदगी में मृतका सुनीता गोयल एवं बुजुर्ग मूलचंद गोयल का विद्युत शवदाह गृह में अंतिम संस्कार कराया। सुनीता डिलेवरी के लिए मुरैना से ग्वालियर भर्ती कराई गई थी और जेएएच के आइसोलेशन वार्ड में तीन दिनों से भर्ती भी शुक्रवार की शाम को ही इसकी रिपोर्ट पॉजिटिव निकली थी, इसके साथ ही मूलचंद पिछले चार दिनों से सुपरस्पेशलिटी हॉस्पिटल में भर्ती थे इनका देर रात को निधन हो गया था।
एक ही परिवार के पांच लोग निकले संक्रमित 
स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट में सबसे अधिक मरीज वीरपुर बांध से निकले हैं। यहां पर 16 में 6 मरीज पॉजिटिव मिले हैं इनमें से एक ही परिवार के पांच बच्चे संक्रमित हैं इनकी मां पहले ही पॉजिटिव निकल चुकी है।