मंगलवार को 17 नए पॉजिटिव मरीज मिले, टोटल लॉकडाउन 7 दिन बढ़ा

मंगलवार को 17 नए पॉजिटिव मरीज मिले, टोटल लॉकडाउन 7 दिन बढ़ा

इंदौर  । देश के सबसे स्वच्छ शहर इंदौर में कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है। यहां मंगलवार को 17 और पॉजिटिव मरीज मिले। यह पहली बार हुआ है एक ही दिन में 17 मरीज एक साथ पॉजिटिव पाए गए। अब यहां पॉजिटिव मरीजों की संख्या 44 हो गई है। इसके अलावा 49 वर्षीय महिला की मौत हुई। इससे प्रदेश में मौतों का आंकड़ा 5 हो गया है। इंदौर के सीएमएचओ डॉ. प्रवीण जड़िया के अनुसार, इंदौर से भेजे गए सैंपल में 17 नए पॉजिटिव केस सामने आए। अचानक नए केस सामने आने के बाद यहां टोटल लॉकडाउन बढ़ाकर 7 दिन का कर दिया गया है।  श्कफवर सीएमएचओ डॉ. जड़िया के अनुसार सोमवार देर रात 49 साल की एक महिला की मौत के साथ ही प्रदेश में कोरोना से मौत का आंकड़ा 5 (इंदौर-3, उज्जैन-2) हो गया। सोमवार को इस संक्रमण ने दो लोगों की जान ले ली। चंदन नगर निवासी 49 वर्षीय महिला ने देर रात दम तोड़ दिया। इससे पहले दिन में एमआर-9 की राजकुमार कॉलोनी के 41 साल के व्यक्ति की मौत हुई थी।  

संक्रमित मरीजों से संपर्क में आने के बाद फैला वायरस

सीएमएचओ के अनुसार, पूर्व में सामने आए 27 मरीजों के संपर्क में आए 17 लोगों में कोरोना पॉजिटिव मिला है। ये सभी मरीज इंदौर के हैं।

हाई रिस्क जोन में शहर

नए मरीज सामने आने के बाद कलेक्टर मनीष सिंह ने अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने बताया कि शहर को हाई रिस्क जोन में रखा गया है। टोटल लॉकडाउन के बाद अब आगे के 48 घंटे कोरोना के कम्युनिटी संक्रमण को रोकने के लिए अहम हो गया है।

घर से बाहर निकलना मना

कलेक्टर ने बताया कि लोगों को बचाने के लिए घरों से बेवजह बाहर न निकलने और 1 मीटर की दूरी में रहने के सख्त निर्देश जारी किए गए हैं। पीड़ितों के घर से बाहर के 5 किमी की परिधि को बफर जोन घोषित किया गया है। इस क्षेत्र के रहवासियों की रैंडम जांच की जाएगी।

अच्छी खबर...

18 मरीजों की हालत में सुधार इंदौर के लिए राहत की बात यह है कि मनोरमा राजे टीबी अस्पताल में भर्ती 24 पॉजिटिव में से 18 मरीजों की हालत में लगातार सुधार हो रहा है।