40 पॉजिटिव और मिले, संक्रमितों का आंकड़ा 1044 पहुंचा,1 की और हुई मौत

40 पॉजिटिव और मिले, संक्रमितों का आंकड़ा 1044 पहुंचा,1 की और हुई मौत

जबलपुर । कोरोना से एक मरीज की और मौत हो गई है, जिसके कारण अब कोरोना वायरस से मौत का आंकड़ा 25 पहुंच गया है। वहीं रविवार को मेडिकल आईसीएमआर और सुप्राटेक लैब से 24 घंटे में मिली जांच रिपोर्ट में 40 लोगों को और कोरोना पॉजिटिव पाया गया। जिसके कारण कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 1044 पहुंच गई है। जबकि एक नया कंटेनमेंट क्षेत्र जुड़ने के बाद कंटेनमेंट क्षेत्र की संख्या 28 हो गई हैं। 719 सेंपल जांच के लिए भेजे गए थे। 35 व्यक्तियों को डिस्चार्ज किया गया है। जिसके कारण अभी तक स्वस्थ्य हुए 704 मरीजों को डिस्चार्ज किया जा चुका है। वहीं एक्टिव केस 315 हो गए हैं। 1387 कुल सस्पेक्टेड व्यक्तियो की संख्या हुई। प्राप्त जानकारी के अनुसार रविवार की सुबह मिली जांच रिपोर्ट में 6 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए, जिसमें हनुमान मन्दिर के पास चम्पानगर मानेगांव निवासी 60 वर्ष का पुरुष और 22 वर्ष का युवक, भालदारपुरा सराफा वार्ड निवासी 49 वर्ष का पुरुष, टाइप-1 ईस्टलैंड खमरिया निवासी ओएफके में कार्यरत 27 वर्षीय पुरूष, प्रभु कृपा हरसिंग कालोनी निवासी इंडियन कॉफी हाउस तीन पत्ती चौक का मैनेजर उम्र 37 वर्ष तथा पुलिय लाइन कांचघर निवासी दमोहनाका स्थित निजी अस्पताल की स्टॉफ नर्स उम्र 26 साल शामिल है।

देर शाम 10 और आए पॉजिटिव

वहीं देर शाम तक 10 और पाजिटिव मामले सामने आए है। पॉजिटिव मिले व्यक्तियों में शास्त्रीनगर निवासी 65 साल का वृद्ध पूर्व में संक्रमित पाए गए व्यक्ति के सम्पर्क में आए श्री राम नगर गुलौआ चौक गढ़ा निवासी एक ही परिवार के तीन सदस्य 65 वर्षीय पुरुष और 61 व 38 साल की महिला,पहले पॉजिटिव मिले व्यक्ति के सम्पर्क में आए बड़ा फुहारा जवाहरगंज निवासी एक ही परिवार के तीन सदस्य 61 व 33 साल की महिला और 37 वर्ष का पुरुष तथा पूर्व में संक्रमित पाए गए व्यक्ति के सम्पर्क में रहे राजीव नगर संजय गांधी वार्ड अधारताल निवासी 36 एवं 30 वर्ष की महिला और 40 वर्ष का पुरुष शामिल है। वहीं देर रात 10 और पॉजिटिव मरीज आए। जिसमें रांझी में एक ही परिवार के सात लोग पॉजिटिव पाए गए हैं।

स्वयं सेवक की हुई मौत

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ महाकौशल प्रांत सेवा प्रमुख योगेन्द्र सिंह योगी की कोरोना संक्रमित होंने के कारण मौत हो गई है। श्री योगी बाल्यकाल से स्वयंसेवक थे, एवं केन्द्र सरकार की सेवा से निवृत्ति के पश्चात वानप्रस्थी कार्यकर्ता के रुप में सन 2016 से कार्य कर रहे थे। बताया जा रहा है उनका कुछ दिनों से निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था,हालत में सुधार न होंने पर उन्हें शनिवार रात सड़क मार्ग से उपचार के लिए भोपाल ले जाया रहा था, लेकिन भोपाल पहुंचने से 25 किलोमीटर पहले योगेन्द्र सिंह की मौत हो गई। वे केशवकुटी में संक्रमित पाए गए थे। उनका अंतिम संस्कार कोरोना गाइडलाइन के तहत मोक्ष संस्था के द्वारा किया गया हैं।

स्वस्थ्य होने पर 35 डिस्चार्ज

कोरोना से स्वस्थ्य होने पर रविवार को 35 व्यक्तियों को डिस्चार्ज किया गया है। इनमें होम आइसोलेशन में रहे 13 कोरोना पेशेंट भी शामिल हैं। डिस्चार्ज किए गए व्यक्तियों को मिलाकर अब 704 व्यक्ति स्वस्थ्य हो चुके है।

गोसलपुर में कंटेनमेंट जोन बना

कोरोना संक्रमित व्यक्तियों के मिलने से जनपद पंचायत सिहोरा के ग्राम गोसलपुर में कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। इस कंटेनमेंट जोन में जियोमिन कंपनी के आसपास के प्रभावित क्षेत्र में शामिल किया गया है। कलेक्टर भरत यादव ने इस बारे में आदेश जारी किया।