पद नहीं मिला तो नाराज हुए जदयू के 5 विधायक

पद नहीं मिला तो नाराज हुए जदयू के 5 विधायक

पटना। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को अपने नए मंत्रिमंडल का विस्तार कर दिया, जिसमें प्रमुख सहयोगी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) से 17 मंत्री शामिल हैं। मंत्रियों को विभाग बांटे जा चुके हैं। नीतीश कुमार की जेडीयू के पास वित्त और गृह विभाग है, जबकि डिप्टी सीएम तेजस्वी के पास स्वास्थ्य और तेज प्रताप के पास वन एवं पर्यावरण मंत्रालय आया है। इस बीच जदयू के 5 विधायकों ने नाराजगी के कारण शपथ ग्रहण में हिस्सा नहीं लिया। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव समेत कुल 33 मंत्री बने हैं। इनमें 17 आरजेडी, 12 जेडीयू, कांग्रेस 2, हम 1 और 1 निर्दलीय शामिल हैं।

नीतीश 24 अगस्त को पेश करेंगे बहुमत

सीएम नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के पांच विधायक मंगलवार को नई कैबिनेट के शपथ ग्रहण में नहीं पहुंचे। ये विधायक मंत्रिपद नहीं मिलने से नाराज बताए जा रहे हैं। सीएम नीतीश को 24 अगस्त को बहुमत साबित करना है, लेकिन उससे पहले कुछ विधायकों का नाराज होना ठीक संकेत नहीं देता।

जदयू के विधायक नाराज

1. डॉक्टर संजीव (परबत्ता विधानसभा)

2. पंकज कुमार मिश्र (रुन्नीसैदपुर)

3. सुदर्शन (बरबीघा)

4. राजकुमार सिंह (मटिहानी)

5. शालिनी मिश्रा

घेरने की तैयारी में भाजपा, पोल खोलो अभियान चलाएगी

इधर बिहार में नए गठबंधन को घेरने के लिए दिल्ली में भाजपा कोर ग्रुप की मीटिंग हुई। इसमें अमित शाह और जेपी नड्डा समेत बिहार भाजपा के सभी नेता मौजूद थे। कहा जा रहा है कि भाजपा अब नीतीश और तेजस्वी के खिलाफ पोल-खोल अभियान शुरू करने जा रही है।111138 जिलों में से 18 जिलों को नहीं मिला मंत्री111नीतीश की नई कैबिनेट में राज्य के 38 जिलों में मात्र 20 को ही मंत्री मिला, वहीं 18 जिलों के हाथ खाली हैं। इनमें अरवल, औरंगाबाद, बेगूसराय, भोजपुर, भागलपुर, बक्सर, जहानाबाद, मुंगेर, कटिहार, खगड़िया, किशनगंज, नवादा, लखीसराय, सहरसा, शिवहर, सिवान, सीतामढ़ी, और प. चंपारण शामिल हैं।