सिटी प्लानर, इंजी., डॉक्टर दंपति सहित 58 पॉजिटिव

सिटी प्लानर, इंजी., डॉक्टर दंपति सहित 58 पॉजिटिव

ग्वालियर। निगम में कोरोना संक्रमण धीरे-धीरे फैलता जा रहा है, निगामायुक्त के पीए व निगम के सहायक पीआरओ के बाद अब निगम के सिटी प्लानर व इंजीनियर कोरोना पॉजिटिव निकले है। इंजीनियर के पॉजिटिव निकलने के बाद निगम के बाकी अमले में खौफ बढ़ गया है, इसके साथ ही जच्चा खाना मुरार की मेडिकल ऑफिसर व उनके पति सहित कुल 58 मरीजों की रिपोर्ट कोरोना संक्रमित मिली हैं। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट में डीआरपी लाइन, सिविल हॉस्पिटल डबरा, बीएसएफ एकेडमी, जनकगंज थाना सहित शहर के हर क्षेत्र संक्रमित मरीज निकले हैं। जानकारी के मुताबिक निगम को जो इंजीनियर संक्रमित पाए गए हैं वह पीआईयू सेल में कार्यरत है और ग्रीन पार्क में रहते हैं। इसके साथ ही एक दिन पहले प्राइवेट लैब की जांच में दो लोग संक्रमित निकले थे इनमें निगम के सिटी प्लानर शामिल थे। जच्चा खाना मुरार से जो सरकारी डॉक्टर पॉजिटिव मिली है उन्हें हल्का बुखार आया था, खेड़ापति निवासी डॉक्टर के पति भी संक्रमित निकले हैं इनकी ड्यूटी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र कुलैथ में हैं।

न्यूरोलॉजी ही सैनेटाइज्ड

जेएएच के न्यूरोलॉजी की स्टॉफ नर्स के पॉजिटिव निकलने के बाद जो वार्ड सील किया था उसे सैनेटाइज्ड किया गया। जेएएच के सहायक अधीक्षक डॉ. जितेन्द्र नरवरिया ने बताया कि नर्स के संक्रमित निकलने के बाद वार्ड सैनेटाइज्ड करा दिया है मरीज भी होना शुरु हो गए हैं। इसके साथ ही जेएएच के आईसोलेशन वार्ड में भर्ती 5 मरीजों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव निकलने के बाद इन्हें प्रबंधन ने सुपरस्पेशिलिटी हॉस्पिटल में भर्ती कराया है।

1038 संदिग्ध के सेंपल भेजे जांच के लिए

स्वास्थ्य विभाग ने गुरुवार को 1240 मरीजों के सेंपल की रिपोर्ट जारी की, इसमें से कुल 58 मरीजों के सेंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है, वहीं दूसरी ओर 1038 संदिग्ध मरीजों के सेंपल भी जांच के लिए है। कलेक्टर कौशलेन्द्र सिंह ने बताया कि जहां पॉजिटिव मरीज निकल रहे हैं वहीं ठीक होकर भी जा रहे हैं। गुरुवार को 25 मरीजों की छुट्टी की गई। दो दिनों के भीतर 60 मरीजों की अस्पताल से छुट्टी की जा चुकी है और वर्ममान में 413 एक्टिव केस और 251 कंटेनमेंट एरिया बचे हुए हैं।