जबलपुर एयरपोर्ट पर लैंडिंग के दौरान रनवे से फिसला एअर इंडिया का प्लेन

जबलपुर एयरपोर्ट पर लैंडिंग के दौरान रनवे से फिसला एअर इंडिया का प्लेन

जबलपुर। दिल्ली से एअर इंडिया का विमान शनिवार दोपहर डुमना पहुचंते ही अनियंत्रित होकर रनवे की लाइट को तोड़ते हुए जमीन पर आ गया। हालांकि पायलट ने समझदारी का परिचय देते हुए विमान को नियंत्रण में किया। हादसे में कोई भी घायल नहीं हुआ है। घटना की सूचना मिलते ही एयरपोर्ट प्रबंधन और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे और यात्रियों को बाहर निकाला गया। हादसा क्यों हुआ इसकी जांच की जा रही है। बताया जा रहा है कि डुमना एयरपोर्ट पर शनिवार दोपहर लगभग डेढ़ बजे के करीब दिल्ली से एयर इंडिया का विमान एयरपोर्ट पर लैंड करते वक्त फिसल गया। इससे रनवे पर लगी लाइट टूट गर्इं। यह देखकर एयरपोर्ट पर भी खलबली मच गई और अधिकारी रनवे की ओर भागे। खमरिया पुलिस को सूचना दी गई। खमरिया टीआई निरूपा पांडे ने बताया कि विमान के सभी 55 यात्री व क्रू सुरक्षित हैं।

संभवत: ठीक से नहीं हो पाई लैंडिंग

जानकारी के मुताबिक विमान जैसे ही डुमना एयरपोर्ट पर लैंड हो रहा था, तभी रनवे पर विमान उतरते समय एक टायर रनवे के नीचे उतर गया। लेकिन इसे हादसे का सही कारण नहीं बताया जा रहा है। आधिकारिक जांच के बाद ही सही कारण पता चल सकेगा।

आज रनवे से हटाया जाएगा विमान

विमान शनिवार को रनवे पर ही था। इस वजह से दूसरा विमान रनवे पर नहीं उतर सका। एयरपोर्ट सूत्रों के मुताबिक विमान को रविवार तक रनवे से हटा लिया जाएगा। हादसा क्यों हुआ, इसकी जांच टीम करेगी। इसके बाद ही स्पष्ट कारण सामने आ सकेगा।

मुझे दिल्ली से रुड़की एग्जाम देने जाना था। अचानक μलाइट कैंसिल होने से शेड्यूल बिगड़ गया। अब कार के द्वारा इंटरव्यू देने जाना पड़ेगा। -सौरभ नेमा, यात्री