न्यूजीलैंड लीजेंड्स ने बांग्लादेश को और वेस्ट इंडीज ने

न्यूजीलैंड लीजेंड्स ने बांग्लादेश को और वेस्ट इंडीज ने

इंग्लैंडए। को 8 विकेट से हराया इंदौर रोड सेμटी वर्ल्ड सीरीज टी20 क्रिकेट के पहले मैच में न्यूजीलैंड लीजेंड्स ने बांग्लादेश लीजेंड्स को आसानी से 8 विकेट से पराजित कर दिया। दूसरे मैच में वेस्ट इंडीज लीजेंट्स ने इंग्लैंड के लीजेंट्स को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी। ब्रायन लारा ने छक्का मारकर टीम को जीत दिलाई। होलकर स्टेडियम में खेले गए मैच में मैदान गिला होने से पहला मैच 11-11 ओवर का कर दिया गया। पहले खेलते हुए बांग्लादेश लीजेंड्स ने न्यूजीलैंड के सामने 99 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसे न्यूजीलैंड ने 9.3 ओवर में दो विकेट खोकर प्राप्त कर लिया। कप्तान रोस टेलर ने 30 और डीन ब्राउलिन ने 31 रन की पारी खेली। जैमी हाउ ने 26 रन का योगदान दिया। रोस टेलर ने 10 ओवर में आलोक कपाली की तीन गेंदों पर दो छक्के जमाकर अपनी टीम को जीत दिलाई। बांग्लादेश के आलोक कपाली और अब्दुल रज्जाक ने एक-एक विकेट लिए। इससे पहले बांग्लादेश ने शुरूआती झटकों से उभरते हुए निर्धारित 11 ओवर में तीन विकेट पर 98 रन बनाकर न्यूजीलैंड लीजेंड्स के सामने 99 रनों का लक्ष्य रखा था। दूसरे मैच में विंडीज लीजेंट्स को जीत के लिए इंग्लैंड लीजेंट्स ने 157 रन का लक्ष्य दिया था,जिसे उसने आसानी से प्राप्त कर लिया। वेस्ट इंडीज ने 17.2 ओवर में दो विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। विंडीज की ओर से ड्वेन स्मिथ ने 73 रनों की धमाकेदार पारी खेली,जबकि दूसरे सलामी बल्लेबाज विलियम 57 रन बनाकर रिटायर्ड हुए।

मौसम ने दी राहत, दर्शकों में दिखा उत्साह

रोड सेμटी वर्ल्ड सीरीज में कई स्टार खिलाड़ियों के आने से दर्शकों में भारी उत्साह था, लेकिन टूर्नामेंट शुरू होने के तीन दिन पहले से जोरदार बारिश ने मैच पर संशय पैदा कर दिया था, लेकिन शनिवार को सुबह से ही मौसम अच्छा था और धूप खिलने से दर्शकों में उत्साह का माहौल था। मैदान के अंदर रेत बिछाकर इसे खेलने लायक बनाया गया। पिच क्यूरेटर समंदर सिंह चौहान की टीम ने कड़ी मेहनत कर मैदान को खेलने लायक बना दिया।

गोल्फ खेलने पहुंचे सचिन और युवराज, सुधीर कुमार भी दिखे

पूर्व क्रिकेट सचिन तेंदुलकर और युवराज सिंह शनिवार दोपहर 12 बजे महू के आर्मी वार कालेज में गोल्फ खेलने पहुंचे। सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस के पायलट को भी अंदर नहीं जाने दिया। मीडियाकर्मी को भी बाहर रोक दिया गया। सचिन के सबसे बड़े प्रशसकों में से एक सुधीर कुमार भी इस टूर्नामेंट का लुत्फ उठाने इंदौर पहुंच गए हंै। अपने परंपरागत अंदाज में टीम इंडिया की टीशर्ट और सिर पर तिरंगा की तस्वीर देश के नक्शे के साथ बनी हुई है। सुधीर ने बताया कि यहां आने के लिए हमेशा की तरह सचिन सर ने टिकट की व्यवस्था की है।