घोड़ा-गाड़ी नहीं, विंटेज कार में आ रहीं दुल्हनियां

घोड़ा-गाड़ी नहीं, विंटेज कार में आ रहीं दुल्हनियां

IamBhopal कपल्स अपनी शादियों को यादगार बनाने के लिए कुछ अलग कर रहे हैं। वे विंटेज कार में बारात ला रहे हैं। यानी अब शहर के दुल्हे घोड़ा-गाड़ी की जगह विंटेज कारों पर अपनी दुल्हनियां घर ला रहे हैं। वेंडिग प्लानर और विंटेज सहेजने वाले लोग भी अपनी गाडिय़ों को वेडिंग के लिए रेंट पर दे रहे हैं। शादी के लिए इनके पास छह माह पहले ही बुकिंग आ रही है। वहीं एक दिन का किराया 20 से 25 हजार रुपए है।

दुल्हा-दुल्हन की मिरर एंट्री:

इवेंट प्लानर देवा जैन बताते हैं कि शादियों में कई क्रिएटिव चीजें भी हम ट्राई करते हैं। जैसे दुल्हे- दुल्हन की एंट्री या वरमाला। ये कुछ काफी स्पेशल मोमेंट्स होते हैं। इस बार हम एक प्रोजेक्ट में दुल्हा-दुल्हन की मिरर एंट्री करवाने वाले हैं। इसके अलावा डार्क और लाइट थीम पर भी हम एंट्री सीन्स करवाएंगे। साथ ही काशी की गंगा आरती वाली थीम एंट्री भी काफी डिमांडिंग होती है। इसमें दूल्हे की पूजा की जाती है।

मेहंदी में पोर्टेट का ट्रेंड:

मेहंदी आर्टिस्ट मधु कहती हैं कि वेडिंग सीजन में हर थोड़े समय में पैटर्न चेंज हो जाता है। कभी मुगल तो कभी मारवाड़ी की डिमांड रहती है। इस वेडिंग सीजन में दुबई मेहंदी आर्ट अधिक पसंद किया जा रहा है। इसके साथ ही पोर्टेड का चलन भी है। दूल्हा और दुल्हन हाथों में अपनी तस्वीरे पोर्टेट रूप में बना रहे हैं।

मेकअप में सिंपल लुक:

मेकअप आर्टिस्ट रूपाली अग्रवाल कहती हैं कि सेलिब्रेटी की वेडिंग के बाद अब ब्राइड्स सिंपल लुक पसंद कर रही हैं। लिपिस्टक के शेड्स भी न्यूड कलर में पसंद किए जा रहे हैं। मेकअप भी स्किन पर नो मेकअप जैसा हो रहा है। शिमरी के साथ लाइट मेकअप भी ट्रेंड में है। हर फंक्शन के लिए अलग लुक दिया जाता है।

आफ ब्ल्यू कलर पर वेडिंग डेकोरेशन:

मिनाल निवासी राजेंद्र विश्वकर्मा कहते हैं कि 2 दिसंबर को शादी होने वाली हैं, जिसके लिए आफ ब्ल्यू कलर से वेडिंग डेकोरेशन करवाने वाले है, उन्होंने बताया कि पुणे में एक शादी में विंटेज कार में बरात को देखा था। जो काफी अट्रेक्टिव रही, इसी को ध्यान में रखते हुए मैंने अपनी शादी में भी विंटेज कार की बुक की है, जो कि पूरी ओपन रहेगी।

नैचुरल फील देगी जंगल थीम:

देवा कहते हैं कि इन दिनों ग्रीन, फॉरेस्ट या गार्डन वेडिंग थीम भी लोगों को काफी पसंद आ रही है। इसके लिए बहुत ज्यादा खर्च की जरूरत नहीं होती है। वेडिंग वेन्यू कोई भी गार्डन हो सकता है। इसकी पूरी सजावट नैचुरल पत्तियों, पौधे एवं फूलों से की जाती है। इसमें कुछ भी आर्टिफिशियल नहीं होता है। इसमें कई लोग ड्रेस और कलर कोड भी चुनते हैं। रिटर्न गिμट के रूप में अतिथियों को पौधे दिए जाते हैं।