आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में ब्रॉड की लंबी छलांग,तीसरे स्थान पर पहुंचे

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में ब्रॉड की लंबी छलांग,तीसरे स्थान पर पहुंचे

नई दिल्ली। कोरोन संक्रमण के बीच मैनचेस्टर में आयोजित इंग्लैंड- वेस्टइंडीज टेस्ट सीरीज में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे और अंतिम टेस्ट में शानदार प्रदर्शन करने वाले इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड आईसीसी की नवीनतम रैंकिंग में गेंदबाजों की सूची में साते स्थान के फायदे से तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। इंग्लैंड ने तीसरा और अंतिम टेस्ट 269 रन से जीतकर शृंखला 2-1 से अपने नाम की। मैच में 67 रन देकर 10 विकेट चटकाने वाले और इस दौरान 500 टेस्ट विकेट की उपलब्धि भी हासिल करने वाले दुनिया के पूर्व नंबर एक गेंदबाज ब्रॉड ने अगस्त 2016 के बाद अपनी सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल की है। तब भी वह तीसरे स्थान पर थे। 34 साल के ब्रॉड ने पहली पारी में 45 गेंद में 62 रन की तेजर्तरार पारी खेली, जिससे बल्लेबाजी रैंकिंग में भी उन्हें सात स्थान का फायदा हुआ। इंग्लैंड की ओर से तीसरे सबसे तेज टेस्ट अर्धशतक की बराबरी करने वाले ब्रॉड ऑलराउंडरों की सूची में भी तीन स्थान के फायदे से 11वें स्थान पर पहुंच गए है। यह उनके लिए एक बड़ी उपलब्धि है।

ऑलराउंडर सूची में जडेजा तीसरे और अश्विन पांचवे स्थान पर

ऑलराउंडरों की सूची में रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन क्रमश: तीसरे और पांचवें स्थान पर हैं। भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह हालांकि एक स्थान के नुकसान से आठवें स्थान पर खिसक गए हैं। वेस्टइंडीज की दूसरी पारी में पांच विकेट चटकाने वाले तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स करियर के सर्वश्रेष्ठ 654 रेटिंग अंक के साथ 20वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

रोरी बर्न्स टॉप 20 में शामिल ओली पोप 46वें स्थान पर

इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्स 13 स्थान के फायदे से 17वें स्थान पर पहुंच गए हैं, उन्होंने तीसरे टेस्ट में 57 और 90 रन की पारी खेली। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने पहली बार शीर्ष 20 में जगह बनाई है। ओली पोप करियर की सर्वश्रेष्ठ 46वीं रैंकिंग पर पहुंच गए हैं, उन्हें 24 स्थान का फायदा हुआ, उन्होंने 91 रन की पारी खेली।