कनाड़िया पुलिस ने जब्त किए 28 हजार मूल्य के नकली नोट

कनाड़िया पुलिस ने जब्त किए 28 हजार मूल्य के नकली नोट

इंदौर। इंदौर की कनाड़िया थाना पुलिस ने विदिशा के चार युवकों को 28 हजार के नकली नोटों के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस को सूचना मिली थी कि आरोपी यहां पांच सौ रुपए के नकली नोट खपाने की फिराक में आए हैं। पुलिस ने योजना बनाकर आरोपियों की घेराबंदी कर इन्हें एक शराब दुकान के भीतर से गिरफ्तार किया है। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर मामले की जांच कर रही है।

नकली नोटों का पंजाब कनेक्शन : टीआई जगदीशप्रसाद भामरे के अनुसार आरोपियों ने पूछताछ में बताया है कि वह नकली नोट की खेप पंजाब के लुधियाना शहर से लेकर आए थे। आरोपियों के नाम संदीप पंजाबी निवासी बीना जिला सागर, मनिंदर खरबंदा निवासी विदिशा, विकास शर्मा निवासी विदिशा व राहुल लोधी निवासी विदिशा शामिल है। चारों आरोपी सफेद रंग की कार से आए थे। पुलिस ने कर भी जब्त की है। पुलिस गिरोह के तार पंजाब से जोड़कर देख रही है। आरोपियों ने लुधियाना (पंजाब) के प्रधान का नाम कुबूला है, जो तीन हजार रुपए में 10 हजार के नकली नोट देता था। इसी कड़ी में आरोपी मनिंदर इंदौर में 10 हजार में 16 हजार के नोट देता था।

पंजाब रवाना होगी टीम

टीआई भामरे ने बताया- 'आजकल में पंजाब कनेक्शन को खंगालने के लिए इंदौर पुलिस की एक टीम को पंजाब रवाना कर रहे हैं। इसके अलावा चारों आरोपियों को शनिवार को न्यायालय में पेश कर इनका आगामी 6 मार्च तक रिमांड पर लिया है।' पुलिस नकली नोट के पूरे नेटवर्क की तफ्तीश का दावा कर रही है।