पहली बार एटीपी मास्टर्स 1000 के फाइनल में पहुंचे कारेनो बुस्ता

पहली बार एटीपी मास्टर्स 1000 के फाइनल में पहुंचे कारेनो बुस्ता

मॉट्रिरयल । स्पेन के पाब्लो कारेनो बुस्ता ने शनिवार रात मॉट्रिरयल ओपन में अपने विजय रथ को आगे बढ़ाते हुए ब्रिटेन के डेनियल इवांस को हराकर फाइनल में जगह बनाई। कारेनो बुस्ता ने करीब तीन घंटे चले सेमीफाइनल मुकाबले में इवांस को 7-5, 6-7(7), 6-2 से हराकर अपने पहले एटीपी मास्टर्स 1000 फाइनल में कदम रखा। 31 वर्षीय स्पेनियार्ड के पास दूसरे सेट में मैच पॉइंट था, लेकिन इवांस ने उनकी स्ट्रीक को तोड़कर मैच को निर्णायक सेट में पहुंचाया। तीसर सेट में कारेनो बुस्ता ने अंतिम 12 पॉइंट जीतते हुए 6-2 से जीत दर्ज की। बुस्ता ने जीत के बाद कहा कि यह दर्शकों के लिए मजेदार था, लेकिन मेरे लिए कठिन था। मेरे पास दूसरे सेट में एक मैच प्वाइंट था, लेकिन उन्होंने बहुत अच्छा खेल दिखाया जहां मैं कुछ नहीं कर सका। जब आपके पास एक मैच प्वाइंट होता है और दूसरा सेट खेलना होता है, तो ऐसा करना हमेशा कठिन होता है। नेशनल बैंक ओपन फाइनल में कारेनो बुस्ता का मुकाबला पोलैंड के ह्यूबर्ट हरकाज से होगा जो सेमीफाइनल में कैस्पर रूड को हराकर आ रहे हैं।

जेसिका पेगुला को हरा सिमोना हालेप टोरंटो फाइनल में पहुंचीं

दो बार की चैंपियन सिमोना हालेप ने अमेरिका की जेसिका पेगुला को हराकर नेशनल बैंक टेनिस ओपन के फाइनल में प्रवेश किया, जहां उनका सामना ब्राजील की बिट्रिज हदाद माइया से होगा। रोमानिया की हालेप ने सेमीफाइनल में पेगुला को 2-6, 6-3, 6-4 से शिकस्त दी वहीं हदाद माइया ने दूसरे सेमीफाइनल में चेक गणराज्य की 14वीं वरीय कैरोलिना प्लिस्कोवा पर 6-4, 7-6 से जीत हासिल की। पंद्रहवीं वरीयता प्राप्त हालेप ने 2016 और 2018 में मांट्रियल में टूर्नामेंट जीता था।

कैस्पर रूड को हरा फाइनल में पहुंचे हरकाज

पोलैंड के 8वीं सीड खिलाड़ी ह्यूबर्ड हरकाज ने रविवार को नेशनल बैंक ओपन में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए नॉर्वे के कैस्पर रूड को हराकर फाइनल में जगह बनाई। हरकाज ने दो घंटे दो मिनट चले सेमीफाइनल में पहला सेट हारने के बाद दमदार वापसी की और रूड को 5-7, 6-3, 6-2 से हराकर इस हμते लगातार चौथी बार तीन सेटों में जीत दर्ज की। हरकाज ने एटीपी मास्टर्स 1000 आयोजन के फाइनल में जगह बनाने के बाद कहा कि मैं मैच में बने रहने की कोशिश कर रहा था।