ईडी ने यंग इंडियन के दफ्तर में फिर की तलाशी, खड़गे से 7 घंटे पूछताछ

ईडी ने यंग इंडियन के दफ्तर  में फिर की तलाशी, खड़गे से 7 घंटे पूछताछ

नई दिल्ली। ईडी ने गुरुवार को हेराल्ड हाउस में कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के उपस्थिति में यंग इंडियन के कार्यालय की तलाशी ली। इसबीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे से ईडी ने गुरुवार को 7 घंटे तक पूछताछ की। उनसे नेशनल हेराल्ड केस में मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ की गई है। इससे पहले मल्लिकार्जुन खड़गे ने राज्यसभा में बताया था कि ईडी ने उनके खिलाफ समन जारी किया है। यह समन उनके खिलाफ चल रहे मानसून सत्र के दौरान भेजा गया था। वहीं कांग्रेस सांसद जयराम रमेश ने कहा कि ईडी ने उन्हें संसद सत्र के बीच से तलब किया। यह प्रतिशोध और राजनीति बदले की हद है। उन्होंने आगे कहा कि मोदी सरकार के दो भाई, ईडी और सीबीआई हैं।

भोपाल स्थित प्रॉपर्टी की भी होगी जांच

मध्यप्रदेश सरकार ने भोपाल में स्थित नेशनल हेराल्ड की प्रॉपर्टी की जांच के आदेश जारी किए हैं। इसके लिए समिति का गठन कर एक महीने में जांच रिपोर्ट देने को कहा गया है। नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि जांच के निर्देश दिए हैं, यदि इसका कामर्शियल उपयोग पाया गया तो इसे सील किया जाएगा और संबंधित के खिलाफ कार्रवाई भी होगी। भोपाल में जमीन का लैंड यूज बदलने वाले तत्कालीन अधिकारियों पर भी गाज गिरेगी। विदित है कि भोपाल में नेशनल हेराल्ड की बिल्डिंग में कई कामर्शियल गतिविधियां संचालित हैं। उन्होंने कहा कि यह जगह स्वतंत्रता सेनानियों के नाम पर ली गई थी। बाद में उसे जिन लोगों ने अपने नाम पर कराया लिया, उनकी भी जांच कराई जाएगी।

जयराम रमेश बोले- यह प्रतिशोध की राजनीति है

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि मोदी सरकार इन सब मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए ये सब ड्रामा रचा है। उन्होंने आगे कहा कि ये धमकी की राजनीति है, प्रतिशोध की राजनीति है।

राहुल बोले- जो करना है कर लो, मोदी से नहीं डरते

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि सच्चाई को बैरिकेड नहीं किया जा सकता। कर लें जो करना है, मैं प्रधानमंत्री मोदी से नहीं डरता। मैं हमेशा देश के हित में काम करता रहूंगा। सुन लो और समझ लो।

भाजपा ने कहा- ईडी के काम में केंद्र का दखल नहीं

केन्द्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि ईडी की कार्रवाई में केन्द्र सरकार का इससे कोई लेना देना नहीं है। कानूनी प्रवर्तन अधिकारी अपना काम कर रहे हैं और उनके खिलाफ कार्रवाई कर रहे हैं, जिन्होंने कुछ गलत किया है।

नारा दिया- सांसद चलो राष्ट्रपति भवन

महंगाई, बेरोजगारी और जीएसटी को लेकर कांग्रेस ने शुक्रवार 5 अगस्त को केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ देशव्यापी विरोध प्रदर्शन की तैयारी की है। कांग्रेस नेता राष्ट्रपति भवन और पीएम हाउस का भी घेराव करने की योजना बना रहे हैं। कांग्रेस ने विरोध प्रदर्शन को कामयाब बनाने सभी सांसद चलो राष्ट्रपति भवन का नारा दिया है।