कश्मीर में जैश के पाकिस्तानी कमांडर सहित चार आतंकी ढेर

कश्मीर में जैश के पाकिस्तानी कमांडर सहित चार आतंकी ढेर

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों के साथ तीन अलग-अलग मुठभेड़ों के दौरान जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) के एक पाकिस्तानी कमांडर सहित चार आतंकवादी मारे गए और एक को गिरμतार किया गया। पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि मुठभेड़ कश्मीर घाटी के पुलवामा, गांदरबल और कुपवाड़ा जिलों में हुई। पुलवामा में चेवाकलां गांव में आतंकवादियों की मौजूदगी की विशेष सूचना पर कार्रवाई करते हुए सुरक्षा बलों ने घेराबंदी करके तलाशी अभियान शुरू किया। जैसे ही तलाशी दल स्थानीय दारुल उलूम इस्लामिक मदरसा की ओर बढ़ा, अंदर छिपे आतंकवादियों ने तलाशी दल पर अंधाधुंध गोलीबारी की, जिसमें एक नागरिक को गोली लगी।

छुट्टी मनाने आए जवान की हत्या

कश्मीर के शोपियां जिले में शनिवार को आतंकवादियों ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के एक जवान की गोली मारकर हत्या कर दी। शाम करीब सात बजकर 35 मिनट पर आतंकवादियों ने दक्षिण कश्मीर में शोपियां जिले के चेक छोटीपोरा इलाके में सीआरपीएफ के जवान मुख्तार अहमद पर अंधाधुंध गोलियां चलाईं। मुख्तार उस समय अपने घर पर ही थे। उन्होंने कहा कि गंभीर रूप से घायल मुख्तार अहमद को शोपियां के जिला अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस अधिकारी ने बताया कि सीआरपीएफ का जवान छुट्टी पर था और अपने घर आया हुआ था। उन्होंने कहा कि इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और हमलावरों को पकड़ने के लिए तलाश अभियान शुरू कर दिया गया है।

24 घंटे के भीतर फिर एक सरपंच पर आतंकी हमला

पुलवामा। पुलवामा में एक बार फिर आतंकियों ने सरंपच को निशाना बनाकर फायरिंग कर दी। इस हमले में वह बाल-बाल बच गए हैं। फायरिंग की आवाज सुनकर अन्य लोग मौके पर पहुंचे। इस बीच आतंकी फरार हो गए। गांव वालों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। इसके बाद आतंकियों की तलाश में पूरे इलाके में अभियान चलाया गया। पुलवामा जिले के पंचायत अरिहल-बी के सरपंच गुलाम नबी आतंकियों ने दोपहर बाद हमला किया। इसके पूर्व बडगाम के अडूरा गांव में शुक्रवार की शाम आतंकियों ने सरपंच के घर पर हमला कर उनकी हत्या कर दी। शब्बीर की पत्नी भी अडूरा के वार्ड तीन से पंच हैं। आतंकी इस महीने अब तक तीन पंचायत प्रतिनिधियों की हत्या कर चुके हैं। नौ दिन में कुलगाम में दो व श्रीनगर में एक नुमाइंदे को आतंकेयों ने निशाना बनाया है।