मप्र में नहीं चलने देंगे हुक्का लाउंज, बुलडोजर से ढहाएंगे

मप्र में नहीं चलने देंगे हुक्का लाउंज, बुलडोजर से ढहाएंगे

भोपाल। गांधी जयंती पर प्रदेश में शुरू हुए नशा मुक्ति अभियान में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ऐलान किया कि मप्र की धरती पर हुक्का लाउंज जैसी चीजें नहीं चलेंगी। जरूरत पड़ी तो बुलडोजर चलाकर इन्हें ध्वस्त कर दिया जाएगा। चौहान ने कहा कि मध्यप्रदेश सरकार संकल्प लेती है कि नशे का अवैध कारोबार करने वालों पर चौतरफा प्रहार होगा और उनके खिलाफ कठोरतम कार्रवाई की जाएगी। आबकारी नीति भी ऐसी होगी कि नशे को बढ़ावा न मिले। लाल परेड ग्राउंड पर आयोजित कार्यक्रम में सीएम ने नागरिकों और हजारों छात्रों को नशा विरोधी शपथ भी दिलाई। उन्होंने मंच पर मौजूद उमा भारती की तरफ इशारा करते हुए कहा कि उमाजी छोटी बहन हैं, उन्हें आशीर्वाद है कि अपने संकल्प में सफल हों। प्रदेश स्वच्छता में टॉप पर आया है। सभी के प्रयास से नशा मुक्ति में भी मप्र को नंबर वन बना सकते हैं।

शिवराज तपस्वी और समाज सुधारक : उमा

पूर्व सीएम उमा भारती ने शिवराज को तपस्वी और समाज सुधारक बताया। बोलीं- शराबबंदी आंदोलन के दौरान मुझसे शराब दुकान में पत्थर फिंक गया, मुझे कई परिचितों ने बहुत डांटा। वे बोलीं कि नाभि प्रदेश से शुरू हुआ अभियान पूरे देश पर असर डालेगा।

स्कूलों में आयोजित कराएं खेल प्रतियोगिता : रामदेव

योग गुरु बाबा रामदेव बोले कि शिवराजजी देखने में दुबले-पतले हैं, लेकिन उनका उत्साह हिमालय जैसा है। मैंने बचपन में जिद करके अपने पिता और दादा का हुक्का छुड़ाया था। बच्चों को नशे से दूर रखने उनकी दौड़ और खेल प्रतियोगिताएं कराएं।

धर्माचार्यों से अपील : केंद्रीय मंत्री वीरेंद्र कुमार ने अभियान में धर्माचार्यों से सहयोग की अपील की। देव संस्कृति विवि के उपकुलपति डॉ. चिन्मय पंड्या, डॉ. अशोक वार्ष्णेय एवं रामचंद्र मिशन के कमलेश पटेल दाजी ने भी संबोधित किया।