45 मिनट की मुठभेड़ में 57 लाख के इनामी तीन नक्सली मार गिराए

45 मिनट की मुठभेड़ में 57 लाख के इनामी तीन नक्सली मार गिराए

बालाघाट/भोपाल। नक्सलियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में सोमवार को बड़ी सफलता हाथ लगी। पहली बार डिवीजन कमांडर स्तर के 14 लाख के इनामी नक्सली सहित तीन नक्सलियों को हॉकफोर्स ने बालाघाट के कादला के जंगलों में हुई मुठभेड़ में ढेर कर दिया। कुछ नक्सली भागने में सफल रहे। एडीजी नक्सल साजिद फरीद शापू ने बताया कि मारे गए नक्सलियों में मप्र, महाराष्ट्र, और छग द्वारा 29 लाख का इनामी डिवीजन कमांडर नागेश, 14 लाख का इनामी एरिया कमांडर मनोज और 14 लाख की ईनामी एरिया कमांडर महिला नक्सली रामे शामिल है।

मरने वालों में महिला एरिया कमांडर भी

एडीजी शापू ने बताया कि सूचना थी कि थाना बहेला के अंतर्गत जंगल में वर्दीधारी नक्सली हैं। इस पर स्पेशल आॅपरेशन ग्रुप हॉकफोर्स खराड़ी जंगल सुबह पांच बजे रवाना हुआ। चेतावनी दिए जाने पर नक्सलियों ने अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। दोनों पक्षों में करीब 45 मिनट गोलियां चलीं। नतीजे में तीन नक्सली मारे गए जिनके नाम नागेश, मनोज और रामे (महिला नक्सली) हैं।

एके-47 मिली

मृतक नक्सली प्लाटून 56 व विस्तार दलम से जुड़े थे। इनके पास से एके 47, थ्री नॉट थ्री और 12 बोर की एक्शन गन बरामद की गई है। इस कार्रवाई को आईजी संजय सिंह एवं एसपी सौरभ कुमार के नेतृत्व में अंजाम दिया गया।

टीम को मिलेगा आउट आॅफ टर्न प्रमोशन

जान पर खेलकर नक्सलियों को मार गिराने वाले पुलिसकर्मियों, हॉक फोर्स के जवानों को आउट आॅफ टर्न प्रमोशन और गैलेंट्री अवार्ड दिए जाएंगे। - शिवराज सिंह चौहान मुख्यमंत्री, मध्यप्रदेश