16 घंटे की पूछताछ के बाद झारखंड की आईएएस पूजा सिंघल व पति गिरफ्तार

16 घंटे की पूछताछ के बाद झारखंड की आईएएस पूजा सिंघल व पति गिरफ्तार

रांची। ईडी ने बुधवार को झारखंड की माइनिंग सेक्रेटरी आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल को गिरफ्तार कर लिया। पिछले दो दिनों से उनसे रांची के एयरपोर्ट रोड स्थित कार्यालय में ईडी के अधिकारी पूछताछ कर रहे थे। मंगलवार को उनसे 9 घंटे और बुधवार को 7 घंटे तक पूछताछ की गई। उनके पति अभिषेक को भी गिरफ्तार किया गया है। ईडी ने पूजा से उनकी आमदनी के स्रोत, मनरेगा घोटाले में भूमिका और बैंक खाते में जमा राशि से संबंधित सवाल पूछे थे। इससे पहले 6 मई को पूजा और उनके करीबियों से जुड़े ठिकानों पर छापेमारी कर ईडी ने 19.31 करोड़ रुपए बरामद किए थे।

आगे क्या

बताया जा रहा है कि पूजा सिंघल और उनके पति का मेडिकल कराने के बाद उन्हें कोर्ट में पेश किया जाएगा। उन्हें रिमांड पर लिया जा सकता है। पहले कहा जा रहा था कि बुधवार की कैबिनेट बैठक में झारखंड सरकार पूजा सिंघल को सस्पेंड करने पर फैसला लेगी, लेकिन फिलहाल सरकार ईडी की रिपोर्ट का इंतजार कर रही है। इसके बाद विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

मनरेगा घोटाले में मंत्री का नाम लेने की चर्चा

सूत्रों ने बताया कि पूजा से उनके सीए के घर मिले 17 करोड़ रुपए और उनके पति के हॉस्पिटल से संबंधित मामलों में पूछताछ की गई। आय से अधिक संपत्ति मामले में सिंघल ने कोई स्पष्ट जवाब नहीं दिया। हालांकि मनरेगा घोटाले में उनके द्वारा एक मंत्री का नाम लिए जाने की खबरें हैं।

हेमंत बोले- भाजपा के पूरे कार्यकाल की जांच हो

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा- 2017 में पूजा सिंघल को क्लीन चिट दी गई थी। इस मामले में जो भी दोषी होंगे, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। सोरेन ने कहा- यह सब भाजपा सरकार में हुआ। इसलिए भाजपा के पूरे शासनकाल की जांच की जानी चाहिए।