कोहली कुछ मैचों में कर सकते हैं पारी की शुरुआत विश्व कप में राहुल होंगे ओपनर

कोहली कुछ मैचों में कर सकते हैं पारी की शुरुआत विश्व कप में राहुल होंगे ओपनर

मोहाली। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने रविवार को कहा कि विराट कोहली उनके साथ पारी का आगाज करने के लिए एक विकल्प हैं, लेकिन इसके साथ ही स्पष्ट किया ऑस्ट्रेलिया में अगले महीने होने वाले टी20 विश्वकप में केएल राहुल ही उनके सलामी जोड़ीदार होंगे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 20 सितंबर से तीन टी20 मैचों की अंतर्राष्ट्रीय सीरीज से पूर्व रोहित ने मीडिया से कहा कि टीम प्रबंधन प्रत्येक खिलाड़ी की भूमिका को लेकर स्पष्ट है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के बाद भारत तीन मैचों की सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका की मेजबानी करेगा और इसके बाद टी20 विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलिया रवाना होगा। रोहित ने इस महीने के शुरू में अफगानिस्तान के खिलाफ एशिया कप में कोहली के शतक के संदर्भ में कहा कि राहुल भाई (मुख्य कोच राहुल द्रविड़) और मेरी बात हुई कि हमें कुछ मैचों में विराट से पारी की शुरुआत करवानी चाहिए क्योंकि वह हमारा तीसरा सलामी बल्लेबाज है। पिछले मैच में हमने देखा की सलामी बल्लेबाज के रूप में उसने क्या किया और हम उसके इस प्रदर्शन से बहुत खुश हैं।

ऑस्ट्रे लयाई सीरीज के लिए शमी की जगह उमेश भारतीय टीम में

अनुभवी तेज गेंदबाज उमेश यादव को ऑस्ट्रेस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए मोहम्मद शमी की जगह भारतीय टीम में शामिल किया गया है। शमी का कोविड-19 के लिए किया गया परीक्षण पॉजिटिव पाया है जिसके कारण वह है इस सीरीज में नहीं खेल पाएंगे। बीसीसीआई ने कहा कि शमी कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं। चयन समिति ने उनकी जगह उमेश यादव को टीम में शामिल किया है।

राहुल से पारी का आगाज करवाना चाहिए : गंभीर

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने टी20 विश्व कप में विराट कोहली से पारी का आगाज करवाने के विचार को खारिज करते हुए कहा कि केएल राहुल को ही यह भूमिका निभानी चाहिए जो शायद अधिक कुशल खिलाड़ी हैं। कोहली ने एशिया कप में फॉर्म में वापसी की। गंभीर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले वर्चुअल संवाददाता सम्मेलन में कहा कि आप जानते हैं कि भारत में क्या होता है। जैसे ही कोई अच्छा खेलना शुरू करता है, उदाहरण के लिए विराट कोहली ने पिछले मैच में शतक जमाया, तो हम सभी भूल गए कि राहुल और रोहित ने लंबे समय से क्या किया। जब आप कोहली से पारी का आगाज करवाने के बाद करते हैं तो कल्पना कीजिए कि केएल राहुल पर क्या गुजरती होगी।

भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, आर. अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव।