पुलिस ने दो हथियार तस्कर किए गिरफ्तार

पुलिस ने दो हथियार तस्कर किए गिरफ्तार

ग्वालियर। मुरैना से हथियार खपाने आए दो तस्करों को माधौगंज थाना पुलिस ने पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर गुढ़ा नाका इंद्रलोक गार्डन के पास से पकड़ा है। पकड़े गए बदमाशों से पुलिस ने छह कट्टे व एक पिस्टल सहित जिन्दा कारतूस बरामद किए हैं। अब पुलिस पता लगा रही है कि वह हथियार बेचने आए थे या फिर किसी वारदात को अंजाम देने।

माधवगंज टीआई महेश शर्मा को शुक्रवार-शनिवार की दरमियानी रात मुखबिर के जरिए सूचना मिली थी, कि गुड़ा नाके पर दो तस्कर अवैध हथियार की खेप लेकर आने वाले हैं। इस पर टीआई द्वारा एसआई प्रमोद शर्मा के नेतृत्व में पुलिस टीम को बताए गए स्थान पर पहुंचाया, तो वहां मौजूद दो संदिग्ध युवकों ने पुलिस को देखते ही दौड़ लगा दी। शंका होने पर पुलिस टीम भी उनके पीछे लग गई जिसने कुछ दूरी पर घेराबंदी कर दोनों को दबोचा। जिनकी तलाशी लेने पर उनके पास से 315 बोर के छह कट्टे, 32 बोर की एक पिस्टल व चार जिंदा राउंड बरामद हुए हैं।

पुलिस ने संदेहियों की तलाशी ली तो उनके पास मौजूद थैले में चार कट्टे, एक पिस्टल, दो जिन्दा राउण्ड के साथ ही व मोबाइल बरामद हुए। पुलिस ने हथियार जब्त कर संदेहियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो पकड़े गए तस्करों ने अपने नाम बलवीर तोमर पुत्र रविन्द्र तोमर निवासी अंबाह और विक्रम पुत्र अरविन्द्र तोमर निवासी एंडोरी बताए। पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर पूछताछ करना शुरू कर दिया है, कि वह इन हथियारों से कोई घटना को अंजाम देने आए थे या फिर इन्हें खपाने आए हैं।

इनकी रही सराहनीय भूमिका

उक्त कार्रवाई में थाना प्रभारी क्राइम ब्रांच निरीक्षक अमर सिंह सिकरवार थाना प्रभारी माधौगंज निरीक्षक महेश शर्मा, थाना माधौगंज टीम उप निरीक्षक प्रमोद शर्मा, राम अवतार तोमर, प्र.आर. जितेन्द्र सिकरवार, योगेन्द्र सिंह, आरक्षक संतोष राजावत, मुकेश शर्मा की सराहनीय भूमिका रही।

हत्या के प्रयास में फरार थे दोनों आरोपी

पुलिस ने जब पकड़े गए तस्करों का आपराधिक रिकॉर्ड चेक किया, तो दोनों आरोपी माधवगंज थाने में दर्ज धारा 307 के मामले में फरार चल रहे थे। पुलिस द्वारा अन्य थानों से भी उनका आपराधिक रिकॉर्ड निकलवाया जा रहा है।

मुरैना के दो हथियार तस्करों को पकड़ा गया है, जिनके कब्जे से अवैध हथियार बरामद हुए हैं। आरोपी हत्या के प्रयास के मामले में भी फरार चल रहे थे। महेश शर्मा, टीआई माधवगंज