कोलकाता के खिलाफ प्लेऑफ की दावेदारी पक्की करने उतरेगी SRH

कोलकाता के खिलाफ प्लेऑफ की दावेदारी पक्की करने उतरेगी SRH

पुणे। सनराइजर्स हैदराबाद शनिवार को एमसीए स्टेडियम में कोलकाता नाईट राइडर्स के खिलाफ होने वाले आईपीएल के मुकाबले में प्लेआॅफ की दावेदारी को पक्की करने के इरादे से उतरेगी। हैदराबाद 11 मैचों में 10 अंकों के साथ तालिका में छठे स्थान पर है। प्लेआॅफ में पहुंचने के लिए हैदराबाद को अपने बचे तीनों मैच जीतने हैं और इसकी शुरुआत वह कोलकाता के खिलाफ मैच से करेगा। दूसरी तरफ कोलकाता 12 मैचों में 10 अंकों के साथ सातवें स्थान पर है और उसकी प्लेआॅफ की संभावनाएं धूमिल हो चुकी हैं। तेज गेंदबाज उमेश यादव और पैट कमिंस की गैरमौजूदगी में उम्मीद है कि आंद्रे रसेल गेंदबाजी में पूरे चार ओवर डालेंगे और विकेट अपने नाम करेंगे। वह 14 विकेटों के साथ कोलकाता के लिए इस सीजन में सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले गेंदबाजों की सूची में दूसरे स्थान पर है। रसेल ने इन दोनों टीमों के बीच इस सीजन में खेले गए पिछले मुकाबले में दो विकेट लिए थे और 49 रन बनाए थे। पहली पसंद नहीं होने के बावजूद टिम साउदी ने इस सीजन में कोलकाता के लिए महत्वपूर्ण योगदान दिया है। 7.22 की किफायती इकॉनमी से गेंदबाजी करते हुए उन्होंने 12 विकेट झटके हैं। सनराइजर्स हैदराबाद के खलिाफ अपने पिछले पांच मैचों में वह आठ की इकॉनमी से आठ शिकार कर चुके हैं। हैदराबाद के एडन मारक्रम इस सीजन में निरंतरता के साथ रन बनाने वाले खिलाड़ियों में से एक रहे हैं। नौ पारियों में 65.20 की औसत और 142.98 के स्ट्राइक रेट से उनके नाम 326 रन है। कोलकाता के विरुद्ध इस सीजन के पहले मुकाबले में मारक्रम ने 36 गेंदों पर नाबाद 68 रन बनाए थे। साथ ही इस मैदान पर एक मैच में वह अर्धशतकीय पारी खेल चुके हैं। नीतीश राणा ने साल 2018 में जब से कोलकाता के लिए खेलना शुरू किया हैं, वह टीम के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। धीमी शुरुआत के बाद उनकी गाड़ी पटरी पर लौट आई है और पिछले सात मैचों में चार बार उन्होंने 40 रनों का आंकड़ा पार किया हैं। अपने आईपीएल कॅरियर में उन्होंने सर्वाधिक 394 रन सनराइजर्स हैदराबाद के विरुद्ध ही बनाए हैं।

दोनों टीमों के संभावित खिलाड़ी111

कोलकाता नाइट राइडर्स : आरोन फिंच, अभिजीत तोमर, अजिंक्य रहाणे, बाबा इंद्रजीत, नीतीश राणा, प्रथम सिंह, रिंकू सिंह, श्रेयस अय्यर (कप्तान), अशोक शर्मा, रसिख डार, शिवम मावी, टिम साउदी, उमेश यादव, वरुण चक्रवर्ती, अमन खान, आंद्रे रसेल, अनुकुल रॉय, चमिका करुणारत्ने, मोहम्मद नबी, रमेश कुमार, सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, सैम बिलिंग्स, शेल्डन जैक्सन।

सनराइजर्स हैदराबाद: केन विलियमसन (कप्तान), अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्कराम, निकोलस पूरण, अब्दुल समद, प्रियम गर्ग, विष्णु विनोद, ग्लेन फिलिप्स, आर समर्थ, शशांक सिंह, रोमारियो शेफर्ड, मार्को यानसेन, जे सुचित, श्रेयस गोपाल, भुवनेश्वर कुमार, सीन एबॉट, कार्तिक त्यागी, सौरभ तिवारी, फजलहक फारूकी, उमरान मलिक, टी नटराजन।