सैमसंग की नई पॉलिसी, घर पर ही फोन कर सकेंगे रिपेयर

सैमसंग की नई पॉलिसी, घर पर ही फोन कर सकेंगे रिपेयर

नई दिल्ली। ऐपल की देखा-देखी अब सैमसंग ने भी सेल्फ-रिपेयर प्रोग्राम की घोषणा कर दी है। इससे गैलेक्सी कस्टमर्स को अपने डिवाइस को ठीक करने के लिए पार्ट्स, टूल्स और गाइड का एक्सेस दिया जाएगा। सैमसंग ने पॉप्युलर रिपेयर गाइड्स और पार्ट्स वेबसाइट ्रऋ्र७क३ के साथ पार्टनरशिप की है। यह एक प्रीमियम आॅनलाइन डेस्टिनेशन है, जहां बिना किसी प्रोफेशनल मदद के गैलेक्सी डिवाइसेज को रिपेयर किया जा सकता है। सेल्फ-रिपेयर प्रोग्राम की उपलब्धता सैमसंग कंज्यूमर्स को स्थायी समाधान के लिए सुविधा और आॅप्शंस देगा। नए सेल्फ-रिपेयर प्रोग्राम में आप पुराने टूटे हुए पार्ट्स को भी मुμत में रिसाइकल करने के लिए सैमसंग को वापस भेज सकते हैं।

पहले इन डिवाइसेस को मिलेगा सपोर्ट

सेल्फ-रिपेयर प्रोग्राम के शुरू होने के साथ, सबसे पहले गैलेक्सी एस20, गैलेक्सी एस21 स्मार्टफोन्स और गैलेक्सी टैब एस7+ को रिपेयरिंग सपोर्ट दिया जाएगा। बता दें कि आने वाले एक-दो महीने में इसे शुरू किया जा सकता है।

कंज्यूमर्स के लिए प्रीमियम केयर एक्सपीरियंस

सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स अमेरिका के कस्टमर केयर के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट रेमन ग्रेगरी ने कहा कि सैमसंग में, हम कंज्यूमर्स के लिए प्रीमियम केयर एक्सपीरियंस के साथ अपने प्रोडक्ट की लाइफ स्पैन बढ़ाने के लिए नए रास्ते बना रहे हैं।

मिलेगी स्टेप-बाई-स्टेप विजुअल रिपेयर गाइड

डिवाइस पार्ट्स और रिपेयर टूल्स के साथ स्टेप-बाई-स्टेप विजुअल रिपेयर गाइड दी जाएगी। सैमसंग का प्लान है कि वह प्रोग्राम में प्रोडक्ट्स, पार्ट्स और सेल्फरि पेयर क्षमता के रेंज को बढ़ाएंगे। लेकिन लॉन्च के समय गैलेक्सी डिवाइस के यूजर्स केवल डिस्प्ले असेंबली, बैक ग्लास और चार्जिंग पोर्ट को ही बदल पाएंगे। इसके साथ ही वह इस्तेमाल किए गए पार्ट्स को रीसाइक्लिंग के लिए सैमसंग को वापस कर सकेंगे। बता दें कि मोटोरोला ने 2018 में अपना सेल्फरि पेयर प्रोग्राम लॉन्च किया था।